नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली ने घोषणा कर दी है कि, वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। उनके इस फैसले का कुछ लोगों ने स्वागत किया क्योंकि इससे उनके कार्यभार में फर्क पड़ेगा तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव विराट कोहली के इस फैसले से हैरान हैं। कपिल देव ने एक हिन्दी न्यूज चैनल पर बात करते हुए कहा कि मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं सोचा था। लेकिन इन दिनों, मुझे यह अजीब लगता है कि क्रिकेटर्स खुद तय करते हैं कि क्या करना है और क्या नहीं। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को भी इस पर अपनी बात रखनी चाहिए।

कपिल देव ने आगे कहा कि, इस तरह के फैसले करने से पहले क्रिकेटर्स को भी सेलेक्टर्स और बोर्ड से बात करनी चाहिए और ये काफी अहम है। विराट कोहली को इस तरह से इसकी घोषणा करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी। वो शानदार खिलाड़ी हैं और अगर उनका इस सीजन खराब बीता है तो इससे ये साबित नहीं होता कि वो एक महान क्रिकेटर या महान कप्तान नहीं हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर विराट कोहली ने ये फैसला किया है और चयनकर्ताओं से बात की है तो कोई बात नहीं। ये उनका निजी फैसला है और मैं इसमें कुछ नहीं कह सकता। क्रिकेटर्स इन दिनों अपने फैसले खुद लेते हैं। मैं उन्हें कहना चाहता हूं वेल डन। आपने देश की काफी अच्छी सेवा की और मैं आपको आपके आगे के करियर के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

भारत को पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि, मुझे लगता है कि हमें कोगली की ईमानदारी का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह एक प्रारूप में कप्तानी नहीं करना चाहते हैं, जो एक बड़ी बात है और धौनी ने भी ऐसा किया था।  मुझे केवल एक चीज अजीब लगती है कि ये घोषणाएं ट्वीट के माध्यम से की जाती हैं और मुझे समझ में नहीं आता। क्रिकेटर्स आजकल कह सकते हैं कि मैं एक निश्चित बिंदु से आगे नहीं खेलना चाहता, या केवल आइपीएल या केवल टी 20 खेलना चाहता हूं। उनमें ये बातें कहने का साहस है, इसलिए मैं उन्हें सलाम करता हूं। 

Edited By: Sanjay Savern