Move to Jagran APP

'मुझे हमेशा डर लगता है', भारतीय खिलाड़ी के चोटिल होने पर महान कप्‍तान Kapil Dev ने जताई गहरी चिंता

Kapil Dev is concerned about Hardik Pandyas fitness भारत को 1983 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाने वाले कप्‍तान कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ी के चोटिल होने पर चिंता जाहिर की है। कपिल देव ने ध्‍यान दिलाया कि चोटों ने पहले भी खिलाड़‍ियों का करियर बर्बाद किया है। कपिल देव ने बताया कि अगर प्रमुख खिलाड़ी लौट आए तो भारतीय टीम बेहद मजबूत बन जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 29 Jun 2023 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2023 02:35 PM (IST)
Kapil Dev concerned about Hardik Pandya's fitness: कपिल देव

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर चिंता जताई है। देव ने ध्‍यान दिलाया कि चोट से पहले भी खिलाड़‍ियों का करियर बर्बाद हुआ है।

loksabha election banner

1983 वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान से टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़‍ियों के बारे में पूछा गया था। इस सवाल के जवाब में कपिल देव ने कहा कि भारतीय टीम मजबूत हो जाएगी, अगर उसके प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण बाहर नहीं हो।

कपिल देव ने एबीपी न्‍यूज से बातचीत में कहा, ''चोटें हर खिलाड़‍ी के जीवन का हिस्‍सा है। मुझे उम्‍मीद है कि स्थिति सुधरेगी। मुझे हमेशा हार्दिक पांड्या के लिए चिंता होती है। वो बहुत जल्‍दी चोटिल हो जाते हैं। अगर वो सभी खिलाड़ी फिट हो जाएं तो भारत जैसी कोई पक्‍की टीम नहीं।''

ध्‍यान दिला दें कि ऋषभ पंत, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह अपनी चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं। भारतीय टीम चाहती है कि 2020 वर्ल्‍ड कप से पहले उसके प्रमुख खिलाड़ी अपनी पूरी फिटनेस हासिल करके लौट आएं।

बहरहाल, हार्दिक पांड्या के बारे में बता दें कि वो आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्‍तानी करने के बाद से ब्रेक पर हैं। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 के फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 5 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। हार्दिक पांड्या अब वेस्‍टइंडीज दौरे पर क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे।

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसमें हार्दिक पांड्या उप-कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। इसके बाद उम्‍मीद की जा रही है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे। वैसे, बीसीसीआई ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा अब तक नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.