Move to Jagran APP

इस क्रिकेटर ने किया विराट कोहली का सपोर्ट, कहा- क्या गारंटी है कि दूसरा कप्तान ट्रॉफी जिताएगा?

पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया है। उनका कहना है कि विराट ने काफी सीरीज जीती हैं और क्या गारंटी है कि कोई दूसरा कप्तान भारत को आइसीसी ट्रॉफी जिता सकता है?

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 01:20 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 01:20 PM (IST)
इस क्रिकेटर ने किया विराट कोहली का सपोर्ट, कहा- क्या गारंटी है कि दूसरा कप्तान ट्रॉफी जिताएगा?
कामरान अकमल ने विराट कोहली का सपोर्ट किया है

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा की है। अकमलन ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ उद्घाटन आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को मिली हार का दोषी उनको नहीं ठहराया जा सकता है। साउथैंप्टन में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हारने के बाद से कोहली का नेतृत्व कौशल और उनका प्रदर्शन जांच के दायरे में आ गया है। यह तीसरा आइसीसी आयोजन था, जहां भारत उनके नेतृत्व में जीतने में विफल रहा। अकमल ने ये भी कहा है कि क्या कोई गारंटी दे सकता है कि कोई और कप्तान भारत को आइसीसी ट्रॉफी जिताएगा?

loksabha election banner

हालांकि, कामरान अकमल का मानना है कि विराट कोहली शानदार कप्तान हैं और उन्हें भारत का कप्तान बने रहना चाहिए। एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "विराट कोहली एक बड़े खिलाड़ी और शानदार कप्तान हैं। वह आक्रामक और बहुत भावुक हैं। कोई भी कप्तान जो आया है उसने भारतीय क्रिकेट को ही आगे बढ़ाया है। इसकी शुरुआत सौरव गांगुली ने की, फिर राहुल द्रविड़ और एमएस धौनी ने कमान संभाली। हां, सभी ने शिकायत की है कि विराट कोहली ने कोई आइसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन इसके अलावा उन्होंने लगभग सब कुछ जीत लिया है। विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने कई सीरीज जीती हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "वह थोड़े बदकिस्मत रहे हैं, लेकिन मुझे उसकी कप्तानी की साख पर कोई संदेह नहीं है। वह एक महान कप्तान और मैच विजेता हैं।" पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को इस बात पर दिमाग दौड़ने की जरूरत है कि वे क्यों बड़े इवेंट नहीं जीत रहे। अकमल ने कहा है, "इसमें (भारत का आइसीसी टूर्नामेंट नहीं जीतना) पूरी तरह से विराट कोहली की गलती नहीं है। इस बात की क्या गारंटी है कि कोई दूसरा कप्तान आकर भारत को आइसीसी ट्रॉफी दिला सकता है? एक टीम के रूप में, उन्हें विश्लेषण करना होगा कि वे बड़े इवेंट क्यों नहीं जीत रहे हैं। वे अंतिम चरण में पहुँच जाते हैं, लेकिन फाइनल में असफल हो जाते हैं। केवल विराट कोहली को दोष देना अनुचित होगा। मेरे हिसाब से जब तक उसे लगता है कि वह काम कर सकता है, उसे जारी रखना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.