Move to Jagran APP

तेंज गेंदबाज कगिसो रबाडा को क्यों आता है इतना गुस्सा, दिया हैरान करने वाला जवाब

रबाडा ने कहा बहुत से लोगों को लगता है कि मैं जल्दी आपा खो देता हूं। मुझे हालांकि ऐसा नहीं लगता।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 08:05 PM (IST)
तेंज गेंदबाज कगिसो रबाडा को क्यों आता है इतना गुस्सा, दिया हैरान करने वाला जवाब
तेंज गेंदबाज कगिसो रबाडा को क्यों आता है इतना गुस्सा, दिया हैरान करने वाला जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने बेहद कम समय में वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है। अच्छी गेंदबाजी की वजह से उनको जितनी चर्चा मिली है उससे कहीं ज्यादा वो गलत कारणों के सुर्खियां बटोरते हैं। हाल ही में मैच के दौरान उनके गलत व्यवहार की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर भी बैठना पड़ा था।

loksabha election banner

तेज गेंदबाज होने के नाते रबाडा के अंदर भी आक्रामकता है लेकिन यह उनके लिए नकारात्मक साबित होता है। विकेट लेने के बाद कई बार वो अपना आपा खो देते हैं लेकिन उनका कहना है कि वो गुस्से में नहीं बल्कि खेल के प्रति जुनून की वजह से ऐसा करते हैँ।

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के इंस्टग्राम चैट पर बात करते हुए रबाडा ने कहा, "बहुत से लोगों को लगता है कि मैं जल्दी आपा खो देता हूं। मुझे हालांकि ऐसा नहीं लगता। यह सिर्फ जुनून के कारण होता है। इसके अलावा अगर आप छींटाकशी को देखते हैं तो यह खेल का हिस्सा है। कोई भी तेज गेंदबाज बल्लेबाज से (खेल के दौरान) अच्छा व्यवहार नहीं करेगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आप निजी या परिवार को लेकर टिप्पणी करें।"

इंग्लैंड के कप्तान से उलझे

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के दौरान कप्तान जो रूट का विकेट लेने के बाद वो उनके बेहद नजदीक पहुंच गए थे। मैदान पर जो हुआ वो आईसीसी के अनुसाशनात्मक कमेटी को सही नहीं लगा। पिछले 24 महीनों में वह मैदान पर कई बार खिलाड़ियों से उलझने की वजह से उनके खाते में 4 डिमैरिट अंक जमा हुए और उनके एक मैच में बाहर बैठकर इसका खामियाजा उठाना पड़ा।

इससे पहले साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी उनको दो डिमैरिट अंक मिले थे। इसके बाद भारत के सलामी ओपनर शिखर धवन का विकेट हासिल करने बाद भी उन्होंने अपशब्द कहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.