नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa: साउथ अफ्रीकाई टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अपने देश रवाना हो गए हैं। भारत में एक महीने से ज्यादा का समय बिताने के बाद वे साउथ अफ्रीका पहुंच गए हैं। कगिसो रबाडा ने यहां भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज में भाग लिया था। हालांकि, कगिसो रबाडा का दोनों सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

प्रोटियाज पेसर ने किया ट्वीट

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने अपने देश रवाना होने से पहले एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने विराट कोहली एंड कंपनी यानी भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है। गुरुवार 24 अक्टूबर को किए गए इस ट्वीट में कगिसो रबाडा ने लिखा है, "भारत दौरा अब समाप्त हो गया है। वे हमसे कहीं बेहतर टीम की तरह खेले। इसके लिए उनको सलामा। ड्रॉइंग बॉर्ड पर वापस जाना है। नया चैलेंज इंतजार कर रहा है।"

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 के गेंदबाज कगिसो रबाडा भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 7 विकेट झटक पाए। साउथ अफ्रीकी टीम के मैन बॉलर के नहीं चलने की वजह से टीम को हार पर हार मिली। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 3-0 से जीतकर मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। इतना ही नहीं, सीरीज के आखिरी दो मैच भारतीय टीम ने पारी और रनों के अंतर से जीते।

वर्ल्ड कप 2019 में करारी शिकस्त झेलने के बाद सेमीफाइनल से भी पहले बाहर होने वाली साउथ अफ्रीकाई टीम अपने पहले दौरे पर भारत आई, जहां टी20 सीरीज के तीन मैचों से दो मुकाबले खेले। इन दो मुकाबलों में से एक मुकाबला जीतकर टीम ने सीरीज को ड्रॉ कराया, जबकि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए तीन टेस्ट मैचों में टीम को बुरी तरह मात झेलनी पड़ी। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप