Move to Jagran APP

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता बोले- कपिल देव से कर सकते हैं विराट कोहली की तुलना

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता के श्रीकांत ने कहा है कि आप कपिल देव से विराट कोहली की तुलना कर सकते हैं क्योंकि मैदान पर दोनों एक जैसे आत्म विश्वास के साथ उतरते थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 08:28 AM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 08:28 AM (IST)
भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता बोले- कपिल देव से कर सकते हैं विराट कोहली की तुलना
भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता बोले- कपिल देव से कर सकते हैं विराट कोहली की तुलना

नई दिल्ली, पीटीआइ। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और टीम के चयनकर्ता रहे के श्रीकांत ने विराट कोहली की तारीफ की है। दिग्गज भारतीय खिलाड़ी के श्रीकांत ने कहा कि हार न मानने वाले जज्बे और आत्मविश्वास को देखते हुए विराट कोहली की तुलना महान क्रिकेटर कपिल देव से की जा सकती है। हालांकि, कपिल देव ने भारत को विश्व कप जिताया है, जबकि विराट कोहली के खाते में एक भी आइसीसी ट्रॉफी बतौर कप्तान नहीं है।

loksabha election banner

बता दें कि श्रीकांत उस टीम का हिस्सा थे जिसने कपिल देव की अगुआई में 1983 विश्व कप जीता था, जबकि विराट कोहली उस टीम के सदस्य थे जिसने 2011 में एमएस धौनी की कप्तानी में खिताब जीत हासिल की थी। श्रीकांत ने कहा है, "मैं कपिल के साथ खेला हूं और मैं विराट को चुनने वाली चयन समिति का भी चेयरमैन रह चुका हूं और मैं आपको बता सकता हूं कि दोनों का रवैया बिलकुल समान है।"

दोनों हैं आत्मविश्वास से भरे- श्रीकांत

के श्रीकांत ने कहा है, "विराट और कपिल दोनों ही अत्यधिक आत्मविश्वास से भरे होते हैं और वे जानते हैं कि वे केवल जीत के इरादे से ही मैदान में उतरते हैं।" बता दें कि कपिल देव ने 1983 के विश्व कप में अकेले दम पर भी कई मैच निकाले थे। विराट कोहली भी ऐसा ही कर चुके हैं, लेकिन बड़े मौके पर वे ज्यादा सफल नहीं हुए हैं। फिर चाहे वह 2011 के वर्ल्ड कप की बात हो या फिर 2015 और 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल्स की। विराट फ्लॉप ही रहे हैं।

उन्होंने करीब तीन महीने पहले एक इंटरव्यू में भी विराट कोहली का तारीफ की थी और कहा था, "जब विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था तो वे बिल्कुल अलग थे और फिर उन्होंने वनडे क्रिकेट को अच्छी तरह से लिया और लगातार रन बनाए। हालांकि, टेस्ट में अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे थे, लेकिन उनको तत्कालीन कप्तान एमएस धौनी का समर्थन मिला और फिर 2011-12 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट ने एडिलेड में शतक जड़ा तो फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.