Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीकी दिग्गज की IPL टीम में धौनी को जगह नहीं, 2 भारतीय शामिल, कप्तान का नाम कर देगा हैरान

डुमिनी ने टीम में तीन बार खिताब जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं दी है। वहीं सुरेश रैना को भी उन्होंने अपनी ऑलटाइम प्लेइंग इेलवन में नहीं चुना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 08:38 AM (IST)
साउथ अफ्रीकी दिग्गज की IPL टीम में धौनी को जगह नहीं, 2 भारतीय शामिल, कप्तान का नाम कर देगा हैरान
साउथ अफ्रीकी दिग्गज की IPL टीम में धौनी को जगह नहीं, 2 भारतीय शामिल, कप्तान का नाम कर देगा हैरान

नई दिल्ली, जेएनएएन। साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन चुनी है। हैरानी की बात यह है कि इस टीम में तीन बार खिताब जीतने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं दी है। वहीं मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना को भी उन्होंने अपनी इस ऑलटाइम प्लेइंग इेलवन में नहीं चुना है। रोहित शर्मा ने अब तक सबसे ज्यादा चार बार यह ट्रॉफी जीती है फिर भी डुमिनी ने टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है। 

loksabha election banner

टीम की ओपनिंग के लिए डुमिनी ने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को चुना है। गेल के नाम आईपीएल का सबसे बड़ा (175 रन ) का स्कोर है और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के भी उन्होंने ही लगाए हैं। वहीं गिलक्रिस्ट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बतौर ओपनर काफी विस्फोटक पारियां खेली है।

वहीं तीसरे नंबर पर उन्होंने रोहित शर्मा को जगह दी है और चौथे स्थान पर विराट कोहली को रखा है। कोहली के हाथों में ही उन्होंने अपने टीम की कप्तानी भी सौंपी है।

पांचवें नंबर पर डुमिनी ने अपना साथी और पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स को जगह दी है। ऑल राउंडर के तौर पर टीम में सिर्फ एक चेहरा नजर आ रहा है। वेस्टइंडीज के विस्फोटर बल्लेबाज आंद्रे रसेल को उन्होंने टीम में एक मात्र ऑलराउंडर चुना है।

फिरकी के लिए श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन और साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर को टीम में रखा है। तेज गेदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और टी20 स्पेशलिस्ट श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को उन्होंने प्लेइंग इेलवन में शामिल किया है।

धौनी और रैना को जगह नहीं

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे बेस्ट फिनिशर और दमदार कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को डुमिनी ने अपनी इस टीम में जगह नहीं दी है। इतना ही नहीं मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना को भी उन्होंने टीम में शामिल करने लायक नहीं समझा। ये दोनों ही चेन्नई सुपर किंग्स और इस टूर्नामेंट के सुपर स्टार हैं। इन्हें अपनी टीम में नहीं रखना हैरान करने वाला है।

जेपी डुमिनी ऑल टाइम IPL XI

क्रिस गेल, एडम गिलक्रिस्ट, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.