v>केपटाउन, प्रेट्र। भारत के खिलाफ लगातार हार से परेशान मेजबान दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के खिलाफ नई रणनीति बनाने की बात कही। डुमिनी ने कहा कि हम में से ज्यादातर उनकी (चहल और यादव) गुगली को नहीं पढ़ पाए। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और हम अपनी रणनीति के हिसाब से नहीं खेल पाए। हमें उनके हिसाब से अब अपनी रणनीति बनाने की जरूरत है। इन दोनों ने हमें हर विभाग में पीछे छोड़ दिया। 

 
तीसरे वनडे में 51 रन बनाने वाले डुमिनी ने कहा कि हमें एक योजना बनाने की जरूरत है। हम इस मैच के बाद अपनी गलतियों की पड़ताल करेंगे कि आखिर हम कहां गलती कर रहे हैं। यह बिलकुल सही बात है कि हम उनके कलाई के स्पिनरों को सही से नहीं खेल पा रहे हैं। हम अभी सीरीज नहीं हारे और इससे हमें आत्मबल मिलनी चाहिए। उधर कोहली की तारीफ करते हुए डुमिनी ने कहा कि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके खिलाफ आपको शुरुआती 20 गेंदों में मौके बनाने होते और हमने मौके बनाए भी लेकिन उसे भुना नहीं पाए।
 
गौरतलब है कि 6 वनडे मैचों की सीरीज में प्रोटीज इस वक्त भारतीय टीम से 3-0 से पीछे हो गई है। टीम की इस जीत में भारत के दोनों स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया है। चहल और कुलदीप ने तीन मैचों में कुल 21 विकेट चटकाए हैं और भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। विराट इन दोनों गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उन्होंने इन दोनों को टीम का काफी अहम हिस्सा बताया। 
 
 

By Sanjay Savern