लंदन, आईएएनएस। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया में लॉकडाउन जैसा स्थिति है। ऐसे में क्रिकेट के आयोजन को कराने का विचार भी किसी के मन में नहीं आ रहा है। हालात सामान्य होने के बाद भी तमाम देशों की सरकार पर निर्भर करेगा कि मैच कराए जाएंगे या नहीं। इंग्लैंड के उप कप्तान जोस बटलर ने खाली स्टेडियम में मैच कराए जाने पर अपनी राय दी है।

बटलर ने कहा, "जब क्रिकेट वापस से शुरू होगा तो मजेदार चीज यह सोचने की है कि यह खाली स्टेडियम में बिना फैंस और बाकी चीजों के होता है तो वाकई बहुत ही ज्यादा विचित्र होगा। पेशेवर क्रिकेटरों के लिए बहुत ही ज्यादा अजीब होगा, यह ऐसा हो जाएगा जैसे कि वापस उसी जगह पहुंचा दिया गया हो जहां से हम सभी ने अपने क्रिकेट की शुरुआत की थी।" 

खाली स्टेडियम में खेलना अजीब होगा

"आपको देखने के लिए कोई नहीं है और आप खेल रहे हैं क्योंकि आपको खेल से प्यार है। मुझे पता है यह बहुत ही अलग होगा क्योंकि आप सभी को दूसरी तरह की चीजों को अनुभव है लेकिन यह क्रिकेट का सबसे शुद्ध रूप है क्यों है या नहीं" 

"एक काम जो खेल करता है वो है सबको एक साथ लेकर आना, यह लोगों को उम्मीद देते है। इसी वजह से मैं उम्मीद कर रहा हूं कि किसी भी तरह के क्रिकेट की शुरुआत हो चाहे खाली स्टेडियम में ही क्यों ना हो या तो हम ब्लास्ट (टी20 लीग) खेलें बस किसी तरह से कुछ भी होना चाहिए।" 

"लड़को को वापस से मैदान पर देखकर अच्छा लगेगा अगर यह टीवी पर दिखाया जाए तो और खेल का वो वातावरण वापस से लाया जाए। लेकिन इस वक्त खेल किसी भी तरह से सबसे उपर नहीं है जैसे के हालात है इस वक्त लेकिन दुआ करों सबकुछ जल्दी से पॉजिटिव हो जाए और चीजों पहले जैसी चलने लगे।"  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस