Move to Jagran APP

'भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कोरोना से लड़ रहे लोगों की मदद करना बड़ी बात'

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने कहा है कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने से ज्यादा बड़ी बात कोरोना से लड़ रहे लोगों की मदद करना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 02:03 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 02:03 PM (IST)
'भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कोरोना से लड़ रहे लोगों की मदद करना बड़ी बात'
'भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कोरोना से लड़ रहे लोगों की मदद करना बड़ी बात'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा इन दिनों हरियाणा पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और प्रदेश में कोरोना वायरस के पीड़ित और इससे प्रभावित हुए लोगों की मदद कर रहे हैं। जोगिंदर शर्मा डीएसपी के तौर पर पेट्रोलिंग करते हुए हरियाणा के लोगों की मदद कर रहे हैं, जिसकी सराहना हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने की थी और उन्हें रियल वर्ल्ड हीरो बताया था।

loksabha election banner

कोरोना वायरस की महामारी की वजह से भारत में इस समय 21 दिनों का लॉकडाउन है जो 14 अप्रैल को खत्म होगा। इसी कठिन समय में जोगिंदर शर्मा लोगों की मदद में जुटे हुए हैं। जोगिंदर शर्मा को इसलिए जाना जाता है, क्योंकि उन्होंने साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर किया था और पाकिस्तानी बल्लेबाज मिस्बाह उल हक को कैच आउट कराकर भारत को विश्व विजेता बनाया था।'

वर्ल्ड कप जीतना बड़ी बात है, लेकिन

आइसीसी द्वारा सराहना किए जाने के बाज विजडन से बात करते हुए जोगिंदर शर्मा ने कहा, “जाहिर सी बात है कि यह योगदान बहुत बड़ा है, क्योंकि लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। भारत के लिए विश्व कप जीतना भी एक बड़ी बात थी, लेकिन यहां हमें राष्ट्र को बचाना है। और यहां तक कि अगर मैं इसमें एक छोटा हिस्सा निभा रहा हूं, तो यह बहुत बड़ी बात है।"

उन्होंने आगे कहा, “यह मेरे खेल की प्रकृति थी, जो कि एक टीम गेम है और खिलाड़ी चीजों को बनाने के लिए मिलकर काम करते हैं। इसलिए अब हमें एक-दूसरे की मदद करनी होगी और सबसे बड़ी मदद अपने घरों के अंदर रहना होगा। यह कोरोना वायरस से लड़ने का एकमात्र तरीका है। भूखे को भोजन कराएं, गरीबों की मदद करें। सामाजिक समारोहों के लिए न कहें, केवल आवश्यक चीजें प्राप्त करने के लिए बाहर जाएं, लेकिन सोशल डिस्टेंस बनाए रखें।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.