ब्रिस्बेन, आइएएनएस। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर हैं और यही कारण है कि वे 2021/22 एशेज सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं और इस बात का उनको काफी दुख है। एशेज सीरीज का हिस्सा नहीं बना पाने को लेकर उन्होंने हुए कहा कि आस्ट्रेलिया का दौरा कुछ ऐसा है, जिसे एक तेज गेंदबाज कभी मिस नहीं करना चाहेगा, क्योंकि यहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है।

बता दें कि जोफ्रा आर्चर चोट के कारण इस साल अगस्त से क्रिकेट से दूर हैं। आर्चर ने चैनल सेवन के साथ बातचीत में कहा, "गेंद को सीम करते और थोड़ा उछाल लेते देखना कठिन था, क्योंकि यह वास्तव में एक तेज गेंदबाज का दौरा है, जिसे आप मिस नहीं करना चाहते हैं।" आर्चर को यकीन नहीं था कि इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन को एशेज के पहले टेस्ट से बाहर रखा है, लेकिन कप्तान जो रूट के निर्णय लेने पर उन्होंने विश्वास दिखाया है।

गाबा में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच 2006 में बाक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहला एशेज टेस्ट है, जिसमें इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन में एंडरसन या ब्राड में से कोई भी शामिल नहीं है। ये अपने आप में एक बड़ी बात है। जेम्स एंडरसन काफ इंजरी के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं, जबकि स्टुअर्ट ब्राड को बिना किसी कारण के टीम से बाहर रखा है। इसके पीछे का कारण ये हो सकता है कि कप्तान जो रूट और टीम मैनेजमेंट ने टीम संयोजन के बारे में सोचा हो।

गाबा टेस्ट मैच में एक दिन का खेल खेला जा चुका है, जिसमें सिर्फ 50.1 ओवर का खेल हो सका और फिर बारिश के कारण मैच शुरू नहीं हो पाया। हालांकि, इस दौरान आस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को आल आउट कर दिया है। कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पांच विकेट अपने नाम किए हैं। 

Edited By: Vikash Gaur