Move to Jagran APP

इंग्लैंड क्रिकेट को एक दिन में मिली दो खुशी की खबर, रूट दूसरी बार बने पिता

इंग्लैंड के नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट ने इंस्टाग्राम पर अपनी नवजात बेटी की तस्वीर पोस्ट कर यह जानकारी प्रशंसकों के साथ साझा की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 08:39 PM (IST)
इंग्लैंड क्रिकेट को एक दिन में मिली दो खुशी की खबर, रूट दूसरी बार बने पिता
इंग्लैंड क्रिकेट को एक दिन में मिली दो खुशी की खबर, रूट दूसरी बार बने पिता

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बुधवार को एक साथ दो खुशी की खबर आई। सबसे पहली खबर तो यह रही की लगभग चार महीनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत हुआ और इसकी मेजबानी का मौका इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट को मिला। दूसरी खबर इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट के पिता बनने की मिली। रूट दूसरी पार पिता बने हैं।

loksabha election banner

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 8 जुलाई से शुरू हुआ। बारिश की वजह से भले ही मैच के शुरू होने में देरी हुई लेकिन 117 दिन के बाद आखिरकार दर्शकों को मैच लाइव मैच देखने का मौका मिला। इंग्लैंड क्रिकेट टीम की टेस्ट में पहली बार कप्तानी करने उतरे बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Good luck boys @englandcricket We will be watching and supporting you all the way! #cricketisback

A post shared by Joe Root (@root66) on

रूट दूसरी बार बने पिता

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट के लिए अब दोहरी खुशी का मौका है। एक तो कोविड-19 के संक्रमण के कारण तीन महीने से ज्यादा समय से बंद पड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। दूसरी यह है कि रूट दूसरी बार पिता बने हैं। रूट ने इंस्टाग्राम पर अपनी नवजात बेटी की तस्वीर पोस्ट कर यह जानकारी प्रशंसकों के साथ साझा की। रूट की पत्नी कैरी कॉटरेल ने सात जुलाई को बेटी को जन्म दिया है। इस जोड़े का पहले एक बेटा (अल्फ्रेड विलियम) है, जिसकी उम्र तीन साल है।

बच्चे के जन्म के लिए रूट ने ली छुट्टी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में नियमित कप्तान जो रूट की जगह बेन स्टोक्स इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए ही इस मैच में ना खेलने का फैसला लिया था।क्रिकेट बोर्ड से रूट ने निजी कारण से छुट्टी की अर्जी दी थी जिसे स्वीकार कर उनको मैच के बाहर रहने की अनुमति मिली थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.