Move to Jagran APP

Ind vs Eng: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बोले- सीरीज जीतनी है तो हमें इस भारतीय खिलाड़ी को खामोश रखना होगा

रूट ने कहा विराट कोहली के वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं इसी वजह से यह सारा श्रेय तो गेंदबाजी समुह को ही दिए जाने की जरूरत है। हम अब तक उनको खामोश रखने में कामयाब हुए हैं और यह हमारे गेंदबाजी समुह के बहुत ही लाजवाब प्रयास है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 06:45 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 02:14 PM (IST)
Ind vs Eng: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बोले- सीरीज जीतनी है तो हमें इस भारतीय खिलाड़ी को खामोश रखना होगा
विराट कोहली को आउट करने के बाद जेम्स एंडरसन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 2 सितंबर से शुरू होगा। ओवल में होने वाले इस मुकाबले से पहले लीड्स में मेजबान इंग्लैंड को मिली जीत बेहद दमदार थी। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। अब तक इस दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं बोला है। इसके लिए इंग्लैंड के कप्तान ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की।

loksabha election banner

रूट ने कहा, "हमारे गेंदबाजी आक्रमण को श्रेय दिए जाने की जरूरत है, विराट कोहली के वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं इसी वजह से यह सारा श्रेय तो गेंदबाजी समुह को ही दिए जाने की जरूरत है। हम अब तक उनको खामोश रखने में कामयाब हुए हैं और यह हमारे गेंदबाजी समुह के बहुत ही लाजवाब प्रयास है। यह एक ऐसी चीज है जिसे हमें लगातार करते रहना होगा अगर सीरीज में जीत हासिल करना है। हमने उनको आउट करने का ढूंढ निकाला, वह एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं और टेस्ट क्रिकेट में तो इससे पहले काफी अच्छा किया है। हमें अच्छे खिलाड़ियोंको आउट करने के तरीके का पता लगाना होता है।"

भारत को ओवल में 50 साल से है टेस्ट में जीत का इंतजार, क्या इस बार टीम इंडिया करेगी कमाल

आगे रूट ने कहा, "यह एक दम से वर्ल्ड क्लास टीम है जिसकी कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं, मैंने इससे थोड़ी भी कम प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं की थी। अगर हमारी टीम कुछ और सोचती तो अनाड़ी ही कहलाती, यह बहुत जरूरी है कि जो जीत मिली है उससे ज्यादा मोहित ना हो जाएं। अब तो हमारी टीम को और भी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। अगर हमें किसी भी मौके पर ऐसा महसूस हो की आगे चल रहे हैं तो इसे और ज्यादा पक्का करना होगा।"   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.