नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न का मानना है कि जो रूट को अगर टेस्ट टीम की कप्तानी से आजाद कर दिया जाए तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन सकते हैं। शेन ने कहा कि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड को इस मामले पर सोचना चाहिए और रूट की जगह जोस बटलर को टेस्ट टीम की कमान सौंप देनी चाहिए। 

शेन ने कहा कि यॉर्कशर के स्टार बल्लेबाज रूट अपने बल्ले से दुनिया पर राज कर सकते हैं और जोस बटलर इंग्लैंड टेस्ट टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। शेन वॉर्न आइपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर के साथ काम कर चुके हैं और उनके मुताबिक लंकाशायर का ये खिलाड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी करने के लायक है। 

शेन ने कहा कि मैंने बटलर के साथ इस वर्ष आइपीएल में काम किया था। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। मुझे उनके साथ काम करके काफी मजा आया। वॉर्न इन दिनों अपनी आत्मकथा लिख रहे हैं और वो इसे प्रमोट भी कर रहे हैं। शेन ने कहा कि रूट इंग्लैंड के बेस्ट प्लेयर हैं लेकिन जब बात अपनी पारी को सौ में बदलने की आती है तो वो निराश करते हैं। हालांकि विराट और स्मिथ की बल्लेबाजी मुझे काफी पंसद है। 

वॉर्न ने कहा कि अगर जो रूट सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर सौ फीसदी ध्यान दें तो वो दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज बन सकते हैं क्योंकि उनमें ये करने की काबिलियत है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को अपने इस खिलाड़ी पर ध्यान देने की जरूरत है और उन्हें कप्तानी से आजाद करके जोस बटलर को ये जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern