Move to Jagran APP

पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं जावेद मियांदाद, दिया ये बड़ा बयान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने देश में क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है। मियांदाद का कहना है कि जमीनी स्तर पर इस खेल का आधार हिल गया है और अब यहां वह सब हो रहा है जो दुनिया में कहीं नहीं हो रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 06:08 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं जावेद मियांदाद, दिया ये बड़ा बयान
मियांदाद अक्सर PCB पर हमला बोलते हैं (फाइल फोटो)

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने देश में क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद का कहना है कि जमीनी स्तर पर इस खेल का आधार हिल गया है और अब यहां वह सब हो रहा है, जो दुनिया में कहीं नहीं हो रहा है। सीधे तौर पर जावेद मियांदाद ने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन इशारों ही इशारों में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर सवाल उठा दिया है।

prime article banner

क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक, मियांदाद ने कहा है, "मैं पाकिस्तान क्रिकेट के कामकाज में दखल नहीं देना चाहता। बोर्ड जो कुछ कर रहा है, उसे समय जायज या नाजायज ठहरा देगा। मैं सिर्फ यही आशा करता हूं कि सब कुछ अच्छा हो।" सीधे तौर पर जावेद मियांदाद ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सही से काम नहीं कर रहा है और बोर्ड को इसकी नतीजा भुगतना पड़ेगा। अक्सर मियांदाद अपने बयानों से बोर्ड के खेमे में हलचल मचाते रहते हैं।

मियांदाद ने इसी कड़ी में आगे कहा है, "बीते 20 साल में हमारे देश में क्रिकेट को लेकर काफी कुछ बदला है। अभी जिस तरह की क्रिकेट हो रही है, वैसी कभी नहीं थी। पूरी दुनिया में आधारशिला में बदलाव नहीं किया जाता, लेकिन हमारे देश में ऐसा हो रहा है।" बता दें कि जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान टीम के लिए 124 टेस्ट और 233 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी की है। ऐसे में उनका बयान काफी मायने रखता है।

उन्होंने आगे कहा, "मैंने गरिमा के साथ क्रिकेट खेला। सभी जानते हैं कि भले ही लोग इससे सहमत नहीं हों। मुझे परवाह नहीं है। लोग मुझे प्यार और सम्मान देते हैं जो मेरी पूंजी है। यहां के लोग ईर्ष्यालु और पाखंडी होते हैं। हर खिलाड़ी एक एक बच्चे की तरह है और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।" उन्होंने कहा। इससे 63 वर्षीय ने अपने पूर्व साथी इमरान खान पर भी हमला किया था, यह कहते हुए कि पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री ने देश में क्रिकेट को बर्बाद कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.