Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह ने ट्विटर पर लिखी ये बात

Jasprit Bumrah India vs South Africa Test Series जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 12:32 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 12:32 PM (IST)
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह ने ट्विटर पर लिखी ये बात
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह ने ट्विटर पर लिखी ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह को लोअर बैक में माइनर स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ है, जिसके कारण वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नज़र नहीं आएंगे। बुमराह की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल कर लिया गया है। 

loksabha election banner

चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि चोट खेल का अहम हिस्सा हैं। आइसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन और आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि वे वापसी करेंगे। बता दें कि जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के दौरे पर सफल गेंदबाज रहे थे। चार पारियों में उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए थे, जिसमें दो फाइफर भी शामिल थे।

बुमराह ने किया है ट्वीट

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को एक ट्वीट करते हुए अपना फोटो शेयर किया है, जिसमें कैप्शन में उन्होंने लिखा है, "चोट खेल का अहम हिस्सा होती हैं। आपकी सभी की दुआओं के लिए धन्यवाद। मेरे सिर को ऊंचा रखा गया है और मैं वापसी के लिए लक्ष्य बना रहा हूं जो सेटबैक से अधिक मजबूत है।"

गांधी-मंडेला ट्रॉफी की ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसकी प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम नंबर वन बनी हुई है। भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह का टीम से बाहर होना एक बड़ा झटका है। 25 वर्षीय जसप्रीत बुमराह एक अनुभवी गेंदबाज की तरह भारत के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हैं।  

वर्ल्ड कप 2019 के बाद जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से आराम दिया गया था, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी वे टी20 सीरीज में नहीं चुने गए थे। बुमराह को चयनकर्ताओं ने आराम दिया था, क्योंकि आइपीएल के बाद वर्ल्ड कप और फिर वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेलने के वर्कलोड को मेंटेन करने के लिए उन्हें आराम दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.