Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर की बराबरी तो इरफान पठान ने कह दी ये बड़ी बात

भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज में हैट्रिक लेकर नया कारनामा किया। भारत के लिए टेस्ट हैट्रिक ले चुके इरफान पठान मे उनकी तारीफ करते हुए टीम का सबसे अहम खिलाड़ी बताया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 01:33 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 01:33 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर की बराबरी तो इरफान पठान ने कह दी ये बड़ी बात
जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर की बराबरी तो इरफान पठान ने कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट में 13 विकेट हासिल कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। बुमराह ने इस दौरे पर टेस्ट हैट्रिक लेने का कारनामा किया। हरभजन सिंह और इरफान पठान के बाद वह ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने।

loksabha election banner

भारत की तरफ से टेस्ट में हैट्रिक ले चुके ऑलराउंडर इरफान पठान ने बुमराह के गेंदबाजी की तारीफ की है। साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए पठान ने हैट्रिक लेने का कारनामा किया था। बुमराह ने जमैका में खेले गए टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में छह विकेट हासिल किए जिसमें हैट्रिक भी शामिल था।

ये भी पढ़ें: बुमराह-विहारी रहे स्टार, रहाणे की वापसी, चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन रहा फीका

पठान ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि वह भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। जब बुमराह भारत के लिए नहीं खेलते हैं, यह बाकी किसी और के ना खेलने से कहीं बड़ा नुकसान होता है। वह टीम का बेहद ही अहम हिस्सा हैं। भारतीय टीम की खुशकिस्मती है कि उनके पास एक ऐसा खिलाड़ी है।" 

"भारत को जरूरत है कि वह उनका अच्छे से ध्यान रखे। वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में सफल होंगे। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह उनका आखिरी हैट्रिक नहीं होगा। कुछ खिलाड़ियों को अपने पूरे करियर में हैट्रिक लेने का मौका नहीं मिलता और अगर आपने ऐसा किया है, मतलब आपने दूसरों से कुछ अलग हासिल किया।" 

ये भी पढ़ें: बुमराह को कोहली ने दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज करार दिया, कही ये बातें

महज 12 टेस्ट मैच खेलने के बाद बुमराह टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। 85 से 3 नंबर की रैंकिंग तक पहुंचने में बुमराह ने महज 12 टेस्ट का सफर तय किया। बुमराह ने एंटीगा में 7 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। इस प्रदर्शन के बाद वह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई तेज गेंदबाज बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.