Move to Jagran APP

बुमराह को सुपर ओवर का किंग करार दिया आकाश चोपड़ा ने, स्टार्क व मलिंगा से भी आगे रखा

आकाश चोपड़ा ने बताया कि क्यों वो जसप्रीत बुमराह को सुपर ओवर का बेस्ट गेंदबाज मानते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 03:52 PM (IST)
बुमराह को सुपर ओवर का किंग करार दिया आकाश चोपड़ा ने, स्टार्क व मलिंगा से भी आगे रखा
बुमराह को सुपर ओवर का किंग करार दिया आकाश चोपड़ा ने, स्टार्क व मलिंगा से भी आगे रखा

नई दिल्ली, जेएनएन। जसप्रीत बुमराह की गिनती इन दिनों दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है। क्रिकेट के हर प्रारूप में वो अपनी सटीक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया के लीड गेंदबाज बने हुए हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बुमराह को सुपर ओवर का किंग करार दिया है। जसप्रीत बुमराह की तुलना कुछ अन्य गेंदबाजों के साथ मिचेल स्टार्क व लसिथ मलिंगा के साथ हुई जिसमें उन्होंने बुमराह को उन्होंने सबसे बेहतर करार दिया। 

prime article banner

बुमराह के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि उनकी गेंदबाजी एक्शन और उनकी सटीक लाइन व लेंथ की वजह से वो इस रेस में सबसे खास बन जाते हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल आकाशवाणी पर सुपर ओवर में सबसे बेहतरीन गेंदबाज के बारे में बात की और कहा कि वो किसी भी स्थिति में सुपर ओवर फेंकने के लिए सही विकल्प हैं। आकाश ने सुपर ओवर के बेस्ट गेंदबाज के तौर पर पहले पांच गेंदबाजों का चयन किया जिसमें सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मिचेल स्टार्क व लसिथ मलिंगा थे। 

इसके बाद उन्होंने सुनील नरेन की बात करते हुए कैरेबियाई प्रीमियर लीग के सुपर ओवर की बात की जिसमें उन्होंने एक ओवर मेडल फेंका था और एक विकेट भी लिए थे। उन्होंने कहा कि अब सुनील उतने प्रभावी नहीं रहे क्योंकि उनकी गेंदबाजी एक्शन में बदलाव हो चुकी है। उन्होंने कहा कि किसी स्पिन ट्रैक पर स्पिनर से सुपर ओवर कराने की बात हो तो वो नरेन से ऊपर राशिद खान को रखेंगे। 

मिचेल स्टार्क के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सटीक यॉर्कर काफी कारगर है और अलग-अलग एंगल से गेंद की लाइन लेंथ में बदलवा करते हैं जिससे बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि बुमराह व स्टार्क में से किसी एक को नंबर एक के लिए चुनना काफी मुश्किल काम है। सुपरओवर पर बुमराह की बात करते हुए उन्होंने गुजरात लॉयन्स के खिलाफ उस सुपरओवर को याद किया जो उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए फेंका था। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि मुझे याद है कि बुमराह ने गुजरात लॉयन्स के खिलाफ तब सुपरओवर फेंका था, जब उनके सामने ब्रैंडन मैकुलम और शायद ड्वेन स्मिथ थे। और ये दोनों बल्लेबाज उनकी बॉल को बैट से मारना तो दूर छू भी नहीं पा रहे थे। उन्होंने तब एक नोबॉल भी फेंका था, तब भी उन्हें रन नहीं पड़े थे। उन्होंने कहा उनके इस शानदार काम के लिए मैं उन्हें सबसे उपर रखना चाहूंगा। बुमराह अब इस आइपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से जलवा दिखाते नजर आएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.