नई दिल्ली। भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में किसी गेंदबाज ने सबसे ज्यादा ध्यान अपनी तरफ खींचा तो वो थे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। बुमराह ने पांच वनडे मैचों में सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए और मैन ऑफ द सीरीज बने। बुमराह इन दिनों भारतीय टीम के सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं लेकिन अभी भी उनकी एक चाहत बाकी है जो पूरी नहीं हुई है। दरअसल बुमराह चाहते हैं कि वो अब भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनें। बुमराह ने कहा कि भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना है। 

वनडे सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने इस सीरीज से पहले आराम किया था जिसका मेरे प्रदर्शन पर काफी असर पड़ा। इसके अलावा मैंने इसके लिए काफी तैयारी और मेहनत की थी लेकिन अब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना है और मैं इस प्रारूप में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। 

बुमराह ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के बारे में कहा कि उनके अनुभव से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। हालांकि बुमराह और मलिंगा मुंबई इंडियंस के लिए आइपीएल में खेलते हैं। हालांकि बुमराह का जैसा प्रदर्शन है वैसे में इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी खेलते नजर  आएं। 

बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और 27 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके अलावा इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे साथ ही मैन ऑफ द सीरीज भी बने। अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर वो आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे नंबर के गेंदबाज बन गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस