Move to Jagran APP

सीरीज जीतने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ उतर सकती है इंग्लैंड की सबसे खतरनाक जोड़ी

Eng vs WI 3rd test टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने पुराने जोड़ीदार ब्रॉड के साथ तीसरे और निर्णायक मुकाबले में उतरना चाहते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 10:52 PM (IST)
सीरीज जीतने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ उतर सकती है इंग्लैंड की सबसे खतरनाक जोड़ी
सीरीज जीतने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ उतर सकती है इंग्लैंड की सबसे खतरनाक जोड़ी

मैनचेस्टर, रायटर। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी हासिल की। साउथैम्पटन में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखे गए अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी कर टीम के जीत का मौका बनाया। टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपने पुराने जोड़ीदार ब्रॉड के साथ तीसरे और निर्णायक मुकाबले में उतरना चाहते हैं।

loksabha election banner

24 जुलाई से दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले से विजेता का फैसला होगा। इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज जेम्स एंडरसन को लगता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे व निर्णायक टेस्ट में सीरीज जीतने के लिए उन्हें और स्टुअर्ट ब्रॉड को एक साथ मिलकर गेंदबाजी की अगुआई करनी होगी।

शुक्रवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले मेजबान टीम के लिए अंतिम एकादश का चयन दुविधा बना हुआ है, क्योंकि एंडरसन के साथ ही जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड भी टीम में वापसी के लिए नजरें गढ़ाए बैठे हैं। हालांकि, ब्रॉड, सैम कुर्रन और क्रिस वोक्स सभी ने सोमवार को खत्म हुए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को मिली 113 रन की जीत में सकारात्मक योगदान दिया था।

एंडरसन ने कहा, 'मुझे लगता है कि सर्वश्रेष्ठ तीन खिलाड़ी खेलेंगे, लेकिन यह एक जो रूट (कप्तान) और क्रिस सिल्वरवुड (कोच) के लिए मुश्किल फैसला होने वाला है और इससे कुछ लोगों को निराशा हाथ लगेगी।'

हालांकि, इस तरह के सुझाव दिए गए हैं कि अगले सप्ताह 38 साल के होने वाले और इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड 587 विकेट लेने वाले एंडरसन एवं 34 साल के ब्रॉड एक साथ गेंदबाजी नहीं करेंगे। लेकिन, एंडरसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस तरह का कोई मामला नहीं है।

उन्होंने कहा, 'हमारा एक साथ रिकॉर्ड खुद बोलता है और मुझे वाकई में लगता है कि यदि हम दोनों फिट हैं और इंग्लैंड अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण चुनता है तो हम दोनों उसमें शामिल होंगे। यह एक अच्छी स्थिति होगी, क्योंकि यह दर्शाता है कि हमारी ताकत में गहराई है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.