Move to Jagran APP

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इस बात पर विराट को कहा 'झूठा'

एंडरसन का टेस्ट क्रिकेट में विराट को खिलाफ काफी अच्छी रिकॉर्ड है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 11:05 AM (IST)
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इस बात पर विराट को कहा 'झूठा'
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इस बात पर विराट को कहा 'झूठा'

 नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को ये लगता है कि 'जब तक भारत जीत रहा है और वो रन नहीं भी बना रहे हैं तो ये मायने नहीं रखता'। विराट की इस बात पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि अगर विराट को लगता है कि उनका फॉर्म टीम के लिए मायने नहीं रखता तो वो झूठ बोल रहे हैं। विराट को वर्ष 2014 में हुए टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी और पांच टेस्ट मैचों में उन्होंने सिर्फ 134 रन बनाए थे। ये विराट का टेस्ट सीरीज में सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

loksabha election banner

विराट कोहली ने मौजूदा दौरे की शुरुआत में कहा था कि जब तक भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है तब तक वो अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने अपनी फॉर्म को लेकर पूछे गए सवाल पर ये बात कही थी। हालांकि वो इंग्लैंड के खिलाफ वर्ष 2016-17 में अपने घरेलू सरजमीं पर खेले गए पांच टेस्ट मैचों के दौरान 655 रन बनाने में सफल रहे थे और इस टेस्ट सीरीज को भारत ने 4-0 से जीता था। एंडरसन ने कहा कि विराट अपनी कप्तानी में जरूर भारतीय टीम को जीत दिलाना चाहते होंगे और यहां जीतना उनके लिए काफी मायने रखता है। वो अपनी टीम के लिए रन बनाने को बेकरार होंगे। विराट के खिलाफ एंडरसन का टेस्ट में काफी अच्छा रिकॉर्ड है और वर्ष 2014 में टेस्ट सीरीज के दौरान विराट को उन्होंने छह पारियों में से चार बार आउट किया था। हालांकि विराट इस दौरे पर फिलहाल छह मैचों में 60.2 की औसत से 301 रन बना चुके है्ं। 

एंडरसन की बात करें तो भारतीय धरती पर वर्ष 2016-17 में टेस्ट सीरीज के दौरान वो अपनी गेंदबाजी में जूझते दिखे थे। उस टेस्ट सीरीज में एंडरसन को सिर्फ चार विकेट ही मिले थे। उन्होंने कहा कि कोई भी क्रिकेटर आज फुटेज देखकर नहीं बल्कि अपने पिछले प्रदर्शन के अनुभव से सीखते हैं। मुझे भी उम्मीद है कि विराट ने अपने पिछले इंग्लैंड दौरे से काफी कुछ सीखा होगा। वो जरूर अपनी कमियों पर काम कर रहे होंगे और विराट जैसे बल्लेबाज को गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता। इस वक्त इंग्लैंड में गर्मी है और हालात भारत के अनुकूल दिख रहा है। इस दौरे पर अब तक विराट ने अच्छा प्रदर्शन किया है और फिलहाल अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। 

विराट के बारे में एंडरसन ने कहा कि गेंद के रंग से उनकी बल्लेबाजी पर फर्क नहीं पड़ता। लाल गेंद पर विराट जैसा बल्लेबाज इतनी देर से खेलता है कि उसके पास काफी समय होता है। जबकि सफेद गेंद पर वो ज्यादा आक्रामक होने की कोशिश करता है। कुल मिलाकर कुछ भी कहना अभी मुश्किल है। इस टेस्ट सीरीज के दौरान विराट और जो रूट के बीच रन बनाने को लेकर होड़ जरूर मची रहेगी। एंडरसन से जब पूछा गया कि उनकी नजर में दुनिया का इस वक्त का बेस्ट बल्लेबाज कौन है तो उन्होंने कहा कि किसी एक का नाम बताना मुश्किल है क्यों कि सबमें अलग-अलग क्षमताएं हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.