Move to Jagran APP

Coronavirus की वजह से नहीं खत्म हो सकता करियर, एंडरसन ने कहा- फिर वापसी करूंगा

कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड में 28 मई तक क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगी हुई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने सभी तरह के क्रिकेट को निलंबित कर दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 03:50 PM (IST)
Coronavirus की वजह से नहीं खत्म हो सकता करियर, एंडरसन ने कहा- फिर वापसी करूंगा
Coronavirus की वजह से नहीं खत्म हो सकता करियर, एंडरसन ने कहा- फिर वापसी करूंगा

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। 37 साल के इंग्लिश गेंदबाज ने साफ कहा है कि फिलहाल तो उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड में 28 मई तक क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगी हुई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने सभी तरह के क्रिकेट को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने यह बात साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस की वजह से लगे इस विराम से उनका खेल प्रभावित नहीं होने वाला। वो अपने आप को फिट रखने पर ध्यान रहा रहे हैं और टीम के खिलाड़ियों के साथ मिलकर वर्चुअल ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे हैं।

टेस्ट में एंडरसन के नाम 584 विकेट हैं और वो सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज हैं। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, "मैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं सोच रहा कि अब दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाउंगा। मुझे तो ऐसा लग रहा है कि हम दोबारा से खेलेंगे और मैं किसी स्तर पर जल्दी से खेलूंगा।" 

"मैं अभी भी भूखा हूं, इंग्लैड के लिए खेलने की ललक अब भी मेरे अंदर है। मेरा मानना है कि लंबे समय से लगातार ऐसा करता आ रहा हूं और खेलना मेरा काम है। जिसका मतलब है कि जब कभी भी मुझे दोबारा से खेलने का मौका मिलता है तो मैं इसका मजा उठाउंगा। मैं उस हरएक पल का भरपूर आनंद उठाने वाला हूं।" 

कोरोना वायरस की वजह से ब्रिटेन इस वक्त लॉकडाउन कि स्थिति में तो ऐसे में एंडरसन अपने टीम के साथियों के साथ ऑनलाउन फिट रहने की कोशिश करते हैं। वो इसमें अपने साथी स्टु्अर्ट ब्रॉड और मार्क वुड को साथ रखते हैं। उन्होंने कहा "चुकी कुछ साथी वर्चुअल ट्रेनिंग कर रहे हैं तो मैंने स्टुअर्ट ब्रॉर्ड और मार्क वुड के साथ कल ट्रेनिंग की थी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.