लंदन, जेएनएन। ग्लेन मैक्ग्रा के टेस्ट विकेटों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले जेम्स एंडरसन ने कहा है कि फिलहाल उनका क्रिकेट से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। मैक्ग्रा के 563 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़कर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज बनने वाले एंडरसन ने कहा कि मैं अपने करियर की समाप्ति पर देखना चाहूंगा कि मैंने क्या हासिल किया है। लेकिन, मैं वर्तमान में अपनी सारी शक्ति इंग्लैंड के लिए अच्छा खेलने पर लगा रहा हूं।

जब एंडरसन से पूछा गया कि वह कब संन्यास लेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं फिलहाल उसके बारे में नहीं सोचता हूं। मुझे लगता है कि जब मैं अपने अगले टेस्ट और सीरीज के बारे में सोचता हूं तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाता हूं।

इनसे दिग्गज़ों से पीछे हैं एंडरसन

ओवल में भारत के खिलाफ पांचवें और सीरीज के अंतिम टेस्ट के अंतिम दिन एंडरसन ने मुहम्मद शमी को बोल्ड कर मैक्ग्रा को पीछे छोड़ा और इंग्लैंड को टेस्ट में 118 रन की जीत दिलाई। एंडरसन अब 564 विकेट के साथ सबसे सफल टेस्ट तेज गेंदबाज बन गए हैं। अब एंडरसन सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों की सूची में अब मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) की स्पिन तिकड़ी से ही पीछे हैं।

'अब 600 विकेट पर होनी चाहिए नज़र'

मैक्ग्रा ने कहा कि जेम्स को देखा, वह फिट और उत्सुक नजर आ रहे हैं। वह मुझे पीछे छोड़ चुके हैं और मुझे लगता है कि अगला लक्ष्य 600 टेस्ट विकेट है। अगर वह 600 टेस्ट विकेट हासिल करते हैं तो यह शानदार प्रयास होगा और अगर इसके बाद भी मैदान पर आगे बढ़ने का वही जोश और जुनून बरकरार रहता है तो फिर वह जब तक चाहे तब तक खेल सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal