Move to Jagran APP

जोफ्रा आर्चर के टेस्ट डेब्यू से पहले कंगारू कप्तान टिम पेन ने बयान से खेल दी पोल

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में डेब्यू करने जा रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर मैच से ठीक पहले बयान दिया है। पेन ने कहा दबाव आर्चर पर ही होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 06:03 PM (IST)
जोफ्रा आर्चर के टेस्ट डेब्यू से पहले कंगारू कप्तान टिम पेन ने बयान से खेल दी पोल
जोफ्रा आर्चर के टेस्ट डेब्यू से पहले कंगारू कप्तान टिम पेन ने बयान से खेल दी पोल

 दुबई, जेएनएन। एशेज सीरीज में शानदार जीत के साथ आगाज करने वाली ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हैं। कंगारू कप्तान टिम पेन लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर उतरने से पहले काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। पेन ने इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के डेब्यू से पहले उनपर बयान से दबाब बनाने की कोशिश की है।

loksabha election banner

बुधवार से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही है। यहां खेलने के अनुभव पर आईसीसी से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा, “क्रिकेट में कदम रखने के बाद से मैं यहां कई बार खेल चुका हूं। मुझे अब भी पहली बार लॉर्ड्स के उस गेट से बाहर निकल कर आना याद है। यह एक ऐसा मैदान है, जहां आप हमेशा एक जैसा ही अनुभव करते हैं। चाहे 10वीं बार हो, सौवीं या फिर पहली बार खेल रहे हों। यह आपके लिए किसी ऐतिहासिक लम्हे जैसा होता है। मुझे लगता है, यह एक खास जगह है जहां आकर आप क्रिकेट खेलते हैं।“

पेन ने आगे कहा, “चाहे आप ऑस्ट्रेलिया के हों इंग्लैंड के या फिर किसी भी देश के खिलाड़ी। इस मैदान पर आकर अच्छा लगता है।“

कंगारू कप्तान ने बताया कि वक्त के साथ वह पहले से बेहतर हो गए हैं। “अब मुझे पहले से शायद ज्यादा चीजों के बारे में मालूम है। मुझे पता है, अब मैं सब कुछ पहले से ज्यादा अच्छे तरीके से लेता हूं। जो भी मैं कर रहा हूं, उसका भरपूर मजा उठा रहा हूं। पहले मैं खुद पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ज्यादा ही दबाव डाल लेता था। शायद कुछ ज्यादा ही दबाव डालता था। मैं युवा था तब भी क्रिकेट का उतना मजा नहीं उठा पाया, जितना ऑफ फील्ड उठाया करता था। अब मैं मैदान पर ऑफ फील्ड जितना मजा उठाता हूं उससे कहीं ज्यादा खेल का लुत्फ उठाता हूं।“

आईसीसी विश्व कप में शानदार गेंदबाजी से सबका ध्यान खींचने वाले युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के टेस्ट डेब्यू पर पेन ने कहा, “इस सीरीज में उनके आने से मैं जानता हूं कि इंग्लैंड की टीम के लिए वह एक अहम खिलाड़ी साबित होने वाले हैं। हम थोड़े भाग्यशाली हैं कि हमारे कुछ खिलाड़ियों को बिग बैश में उनका सामना करने का मौका मिला है। हम जानते हैं जोफ्रा कितने अच्छे हैं, हमको पता है वो तेज गति से गेंद डालते हैं, यह भी पता है कि वह बेहद हुनरमंद हैं। वह इंग्लैंड की टीम के लिए बेहद ही कारगर हथियार साबित हो सकते हैं। यह उनका पहला टेस्ट मैच होने वाला है लिहाजा उनपर भी काफी दबाव रहेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.