Move to Jagran APP

खराब प्रदर्शन से टीम से बाहर होने का खतरा : दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक इस बात से वाकिफ हैं कि अगर वह अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो वह एक बार फिर टीम से बाहर हो सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 09:13 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 09:13 PM (IST)
खराब प्रदर्शन से टीम से बाहर होने का खतरा : दिनेश कार्तिक
खराब प्रदर्शन से टीम से बाहर होने का खतरा : दिनेश कार्तिक

कोलंबो, प्रेट्र। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस बात से वाकिफ हैं कि अगर वह अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो वह एक बार फिर टीम से बाहर हो सकते हैं। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि वह दबाव से भागने की जगह उससे लडऩा पसंद करेंगे। 

loksabha election banner

कार्तिक पिछले काफी वर्षों से टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन वह टीम में अपनी नियमित जगह बनाने में अभी तक असफल रहे हैं। वह ऐसे खिलाड़ी रहें हैं जब किसी नियमित खिलाड़ी को आराम देने की जगह उन्हें टीम में जगह मिली। दिनेश ने कहा कि जिस जगह पर मैं खड़ा हूं वहां पर मेरे लिए हर टूर्नामेंट अहम हो जाता है। एक खराब टूर्नामेंट मुझे टीम से बाहर कर सकता है। ऐसे में मैं हर मैच में अपना सौ प्रतिशत देना चाहता हूं और अच्छे से अच्छा करना चाहता हूं। 

उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरे पर दबाव है, लेकिन जहां मैं बैठा हूं मुझे उस दबाव को झेलना होगा। मुझे दबाव से भागने की जगह उससे लडऩा होगा। फिर यह मायने नहीं रखता है कि मैं यह टूर्नामेंट, आइपीएल या इंग्लैंड सीरीज खेल रहा हूं, मेरे लिए हर मुकाबला महत्वपूर्ण है। 

बांग्लादेश से होने वाले फाइनल पर कार्तिक ने कहा कि वह बांग्लादेशी टीम का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमारी टीम में हर बल्लेबाज अच्छा कर रहा है। ऐसे में यह टूर्नामेंट सबसे लिए महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि सभी का टेस्ट हो रहा है और मुझे लगता है कि हमने अभी तक अच्छा काम किया है। बांग्लादेश हमेशा से जुझारू टीम रही है। वह बहुत कोशिश करते हैं। उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अच्छा करके दिखाया है, खासकर भारतीय उपमहाद्वीप में। वह बहुत अच्छी टीम है। मुझे लगता है कि हमें सिर्फ अपनी कार्य प्रणाली पर काम करने की जरूरत है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.