Move to Jagran APP

विराट कोहली व डेल स्टेन के बीच होगी दिलचस्प जंग : रिचर्ड्‍स

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर बैरी रिचर्ड्‍स का मानना है कि आगामी सीरीज में विराट कोहली व डेल स्टेन के बीच भिड़ंत रोमांचक रहेगी।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2015 03:54 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2015 04:05 PM (IST)
विराट कोहली व डेल स्टेन के बीच होगी दिलचस्प जंग : रिचर्ड्‍स

नई दिल्ली। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बैरी रिचर्ड्स का मानना है कि द. अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में चेतेश्वर पुजारा भारत के प्रमुख खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने रिचर्ड्स ने कहा- पुजारा बेहद ठंडे दिमाग से खेलते हैं और वे घरेलू टीम के प्रमुख बल्लेबाज साबित होंगे। वे जब भी क्रीज पर उतरते हैं तो उनमें और बेहतर प्रदर्शन करने का इरादा झलकता है। उनमें हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की ललक नजर आती है और वे द. अफ्रीकी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं।

loksabha election banner

बैरी के अनुसार विराट कोहली और डेल स्टेन के बीच की जंग देखने लायक होगी। विराट फॉर्म में नजर आ रहे हैं और यदि स्टेन को यदि बाउंस वाली पिचें मिली तो इनकी टक्कर देखने लायक होगी। एबी डीविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं जो अच्छी गेंद को भी स्टेडियम के किसी भी कोने में पहुंचा सकते हैं। वे दुनिया के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शते हैं। इस वजह से उनकी गिनती दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में होती है और भारत को उनके खिलाफ विशेष रणनीति अपनानी होगी। यदि कुछ विकेट जल्दी गिरने के बाद एबी क्रीज पर उतरे तो भारतीयों को उनके खिलाफ आक्रामक रणनीति अपनानी चाहिए। उनके खिलाफ कैसी रणनीति अपनानी यह पूरी तरह परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

70 वर्षीय रिचर्ड्स ने कहा कि कोहली नैसर्गिक रूप से आक्रामक खिलाड़ी है और अब उनके नेतृत्व में टीम इंडिया भी तीखे तेवर के साथ मैदान में उतरती है। हमें देखना होगा कि उनके मार्गदर्शन में टीम कैसा प्रदर्शन करती है। इशांत शर्मा काफी अनुभवी है और उन्हें मालूम है कि उन्हें क्या करना चाहिए। यदि उन्होंने अपनी फिटनेस बनाए रखी तो वे घरेलू टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे।

यह पूछे जाने पर कि द. अफ्रीका उन चुनिंदा टीमों में से एक है जिसे भारत में सफलता मिली है, इस बार क्या परिणाम की उम्मीद करते हैं, बैरी ने कहा- यहां सब कुछ पिचों पर निर्भर करेगा। मेरा मानना है कि यह एक कठिन सीरीज होगी। स्टेन की गेंदबाजी, एबी का धमाका या कोहली का शतक मैच का परिणाम बदल सकते हैं। भारत को उसके घर में हराना आसान नहीं होता है, इसलिए द. अफ्रीका के लिए यह दौरा चुनौतीपूर्ण रहेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.