Move to Jagran APP

पहले ही टेस्ट में लुंगी नगीदी ने फेंकी 150 KMPH से भी ज़्यादा रफ्तार की गेंद, इशांत ने की तारीफ

भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने पहली पारी में तीन द. अफ्रीकी बल्लेबाज़ों का शिकार किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 04:31 PM (IST)
पहले ही टेस्ट में लुंगी नगीदी ने फेंकी 150 KMPH से भी ज़्यादा रफ्तार की गेंद, इशांत ने की तारीफ
पहले ही टेस्ट में लुंगी नगीदी ने फेंकी 150 KMPH से भी ज़्यादा रफ्तार की गेंद, इशांत ने की तारीफ

सेंचुरियन, जेएनएन। सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम की पिच पर दोनों देशों के तेज गेंदबाजों में साफ अंतर नजर आया। जहां भारत के चार तेज गेंदबाजों को इस पिच पर तेजी और बाउंस निकालने में दिक्कत हुई, तो वहीं दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने इस सूखी पिच पर भी कमाल की गेंदबाजी की। यही नहीं अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लुंगी नगीदी ने इस मैच में 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

loksabha election banner

भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने पहली पारी में तीन द. अफ्रीकी बल्लेबाज़ों का शिकार किया। दिन का खेल खत्म होने के बाद जब भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से लुंगी नगीदी की गेंदबाज़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में उनका भविष्य बढ़िया है। मुझे लगता है कि वह बहुत लंबे हैं और वह गेंद को बहुत मजबूती से पटक रहे थे। यही अंतर है भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों में। वे बहुत लंबे और मजबूत हैं।

डेल स्टेन के चोटिल होने के कारण लुंगी को यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को मिला। उन्हें इसमें एक विकेट भी मिला। हालांकि, इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर 2003 में 161.3 किमी प्रति घंटे और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली 2005 में नेपियर में 161.1 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ही शॉन टैट 161.1 किमी प्रति घंटे, जेफ्री थॉमसन 160.6 किमी प्रति घंटे, डेल स्टेन 160.4 किमी प्रति घंटे, वेस्टइंडीज के एंडी रॉबर्ट्स 159.5 किमी प्रति घंटे, फिडेल एडवर्डस 157.5 किमी प्रति घंटे, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन 156.8 किमी प्रति घंटे, पाकिस्तान के मुहम्मद समी 156.4 किमी प्रति घंटे, न्यूजीलैंड के शेन बांड 156.4 किमी प्रति घंटे और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं।

कोहली-हार्दिक की साझेदारी महत्वपूर्ण 

इशांत से जब पूछा गया कि क्या भारत इस टेस्ट में आगे है, तो उन्होंने कहा कि अभी इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। अगर कोहली-हार्दिक सोमवार को अच्छी साङोदारी करते हैं तो भारत के लिए बेहतर होगा। सुबह का सत्र हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.