Move to Jagran APP

MS Dhoni ने कभी नहीं कहा, टीम से बाहर निकालकर, तुम्हारी जगह किसी और को ले लूंगा

इशांत ने धौनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा एमएस धौनी (जब धौनी टेस्ट के कप्तान थे और इशांत अच्छा नहीं कर रहे थे) ने हमेशा ही मेरा समर्थन किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 03:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 03:16 PM (IST)
MS Dhoni ने कभी नहीं कहा, टीम से बाहर निकालकर, तुम्हारी जगह किसी और को ले लूंगा
MS Dhoni ने कभी नहीं कहा, टीम से बाहर निकालकर, तुम्हारी जगह किसी और को ले लूंगा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के कप्तानी की तारीफ की है। टेस्ट फॉर्मेट में गेंदबाजी करने वाले इस गेंदबाज का कहना था की साधारण औसत होने के बाद भी कभी कप्तान धौनी ने उनको टीम से बाहर करने की बात नहीं कही। उनसे कभी कहा गया कि किसी और गेंदबाज को उनकी जगह टीम में शामिल करने के लिए चुना जा सकता है।

loksabha election banner

ESPNCricinfo के शो ‘cricketbaaz.’ पर बात करते हुए इशांत धौनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, "एमएस धौनी (जब धौनी टेस्ट के कप्तान थे और इशांत अच्छा नहीं कर रहे थे) ने हमेशा ही मेरा समर्थन किया।"

"यहां तक की मेरे शुरुआत के 50-60 टेस्ट मैचों में उन्होंने कभी भी नहीं कहा कि मैं किसी और को तुम्हारी जगह लाने के लिए देख रहा हूं। मैं आपको सच्चाई बताउं तो 97 टेस्ट मैच खेलने के बाद भी मुझे अब तक स्ट्राइक रेट और औसत जैसी चीज समझ नहीं आई। मैंने इन सभी चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता।"

"अगर मैं उनके समझ ही नहीं पता तो आखिरी मुझे उसे मालूम करने की जरूरत क्या है, ये तो महज नंबर ही है। अगर मैं भारत की तरफ से गेंदबाजी करता हूं और मेरा कप्तान मुझे आकर यह बोलता है कि गेंदबाजी ऐसे करिए की 20 ओवर में 40 रन देना है। विकेट निकालने का काम स्पिनर्स कर लेंगे और यही मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

साल 2007 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले इशांत ने 97 टेस्ट मैच में कुल 297 विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 32.39 का है। 80 वनडे मैच खेलकर उन्होंने कुल 115 विकेट चटकाए हैं।

"इशांत ने बताया कि धौनी ने जो भूमिका उनको दी वह उसको ही निभाकर खुश थे। यही वजह थी कप्तान धौनी उनपर उनके टेस्ट के औसत की बाद भी भरोसा किया करते थे। "मेरे लिए यह बात मायने नहीं रखती कि गेंदबाजी का औसत 37 के करीब का है। मेरी बात कप्तान के साथ होती है और इसी वजह से धौनी मेरा समर्थन किया करते थे।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.