Move to Jagran APP

इशांत शर्मा की नजर में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हैं उनके सबसे बेस्ट कोच

इशांत शर्मा ने कहा कि मैं अब तक जितने भी कोच से मिला हूं उन सबमें मुझे ये सबसे बेस्ट कोच लगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 07:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 07:11 PM (IST)
इशांत शर्मा की नजर में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हैं उनके सबसे बेस्ट कोच
इशांत शर्मा की नजर में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हैं उनके सबसे बेस्ट कोच

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत के सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा है कि अगर आइसीसी कोरोना वायरस महामारी के कारण गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर रोक लगाती है तो तेज गेंदबाजों को नए तौर तरीकों के लिए तैयार रहना होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद कोरोना महामारी के चलते गेंद पर लार की बजाय कृत्रिम पदार्थ के इस्तेमाल की अनुमति देने की सोच रही है। इस विकल्प पर क्रिकेट जगत की मिली जुली प्रतिक्रया है।

loksabha election banner

आइपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर इशांत ने कहा, 'हम जानते हैं कि क्रिकेट में बदलाव और नए नियमों पर बात हो रही है लेकिन मेरा मानना है कि क्रिकेटरों को इसके अनुकूल ढलना होगा। लार का इस्तेमाल नहीं करने पर गेंद आपके हिसाब से चमकेगी नहीं लेकिन कुछ और नहीं किया जा सकता। वैसे मैं इन चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मेरा मानना है कि भविष्य के बारे में ज्यादा सोचे बिना वर्तमान में जीना चाहिए। 

इस चैट के दौरान इशांत ने दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रिकी पोंटिंग को सबसे बेस्ट कोच करार दिया। हालांकि अपने 12 साल के क्रिकेट करियर में इशांत उनके खिलाफ खेला है और कई बार उन्हें आउट भी किया है। वैसे दिल्ली कैपिटल्स में उन्हें पोंटिंग के मार्गदर्शन में खेलने का मौका मिला। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं जितने भी कोच से मिला हूं रिकी पोंटिंग उसमें बेस्ट हैं। मैं जब पिछले साल आइपीएल में वापसी कर रहा था तो काफी नर्वस था।

इशांत ने कहा कि मैं ऐसा महसूस कर रहा था कि मैं पहली बार खेलने जा रहा हूं, लेकिन उन्होंने मुझे पहले दिन से काफी आत्मविश्वास दिया। ईशांत ने बताया कि पोंटिंग ने मुझसे कहा कि तुम सीनियर खिलाड़ी हो और तुम्हें युवा खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए। किसी बारे में चिंता मत करो, तुम मेरी पहली पसंद हो। उनकी इन बातों से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.