नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित करना पड़ा है। 29 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। खबर है कि इसे अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप स्थगित होने पर उसकी जगह कराया जा सकता है। आईपीएल की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट का घरेलू कार्यक्रम प्रभावित होने वाले है।

पीटीआइ से बात करते हुए न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी ने बताया, "क्रिकेट न्यूजीलैंड के गर्मी का खेल है यह अक्टूबर में शुरू होता है और अप्रैल में खत्म होता है। मुझे नहीं पता लेकिन जो आईपीएल अक्टूबर नवंबर में खेला जाता है तो न्यूजीलैंड क्रिकेट को घरेलू क्रिकेट के कार्यक्रम में संतुलन बिठाना पड़ेगा।"

न्यूजीलैंड क्रिकेट इसे किस तरह से इसको लेकर तालमेल बिठाएगी के सवाल पर सोढ़ी ने बताया, "पिछले कुछ सालों से न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल के लिए खाली समय छोड़ रखा है। फिर बात यह भी है कि आप चाहते हैं कि जो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं वो घरेलू क्रिकेट में खेलें साथ में ही आप यह भी चाहते हैं कि खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में जाकर खेलें क्योंकि यह दुनिया की सर्वश्रेष्ट टी20 लीग में से एक है।"

आईपीएल में न्यूजीलैंड के छह बड़े खिलाड़ी जिमी नीशम (किंग्स इलेवन पंजाब), लोकी फुर्ग्युसन (कोलकाता नाइटराइडर्स), मिचेल मेक्लेनाघन और ट्रेंट बोल्ट (मुंबई इंडियंस), केन विलियमसन (सनराइजर्स हैदराबाद), मिचेल सैंटनर (चेन्नई सुपर किंग्स) के लिए खेलते हैं।

ये भी पढ़ें: कप्तानी से हटाए जाने के बाद बागी हुए सरफराज अहमद, कहा- PCB सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से फर्क नहीं पड़ता

ईश सोढ़ी राजस्थान रॉयल्स की तरफ के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार हैं जबकि माइक हेसन (RCB के डायरेक्टर), स्टीफन फ्लेमिंग (चेन्नई के कोच), शेन बॉन्ड और ब्रैंडन मैक्कुलम (कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच) अलग अलग टीमों के साथ बतौर कोच, मेंटोर और सलाहकार काम कर रहे हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस