Move to Jagran APP

विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को बनाया जाए भारतीय टीम का कप्तान, इस खिलाड़ी ने कर दी मांग

इस खिलाड़ी ने कहा कि अब वक्त आ गया है जब रोहित शर्मा को वनडे और टी 20 का कप्तान बना दिया जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 07:51 PM (IST)
विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को बनाया जाए भारतीय टीम का कप्तान, इस खिलाड़ी ने कर दी मांग
विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को बनाया जाए भारतीय टीम का कप्तान, इस खिलाड़ी ने कर दी मांग

 नई दिल्ली, जेएनए। world cup 2019: 12वें विश्व कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। सेमीफाइनल में करीबी मुकाबले में मिली हार की वजह से भारतीय टीम इस वक्त निशाने पर है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने तो ऐसी मांग कर दी जिसकी वजह से सब चौंक गए। वसीम जाफर ने कहा है कि अब रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी सौंप देनी चाहिए। जाफर पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने इस तरह की मांग कर डाली है। जाफर ने ट्वीट करके कहा कि क्या सफेद गेंद के क्रिकेट में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है। मैं चाहूंगा कि रोहित शर्मा अगले विश्व कप यानी 2023 में टीम इंडिया की कप्तानी करें। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर चुके हैं और उनकी अगुआई में भारतीय टीम ने पिछले वर्ष एशिया कप भी जीता था। वहीं वो आइपीएल मुंबई इंडियस के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में मुंबई को चार बार आइपीएल खिताब दिला चुके हैं। रोहित ने इस विश्व कप में पांच शतक के साथ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। इस विश्व कप में टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन सेमीफाइनल में करीबी मैच में भारतीय टीम को 18 रन से हार मिली और उसे विश्व कप से बाहर होना पड़ा। 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ऐसी भी खबर आई थी कि टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। दैनिक जागरण को मिली जानकारी के मुताबिक टीम इस वक्त दो खेमों में बंटी हुई ही जिसमें एक ग्रुप विराट का तो दूसरा रोहित शर्मा का है। दैनिक जागरण को टीम के एक खिलाड़ी ने बताया था कि इस वक्त सिर्फ विराट और रवि शास्त्री की ही चलती है और जो इनके चहेते हैं उन्हें बार-बार मौका मिलता है। ये दोनों अपनी एकतरफा सोच खिलाड़ियों पर थोपते हैं। इस बात से खिलाड़ियों में काफी नाराजगी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.