Move to Jagran APP

दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या के बीच हुए विवाद की जांच करे BCA, पूर्व क्रिकेटर ने उठाया मुद्दा

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और बड़ौदा की टीम के पूर्व कप्तान इरफान पठान ने कहा है कि बड़ौदा क्रिकेट संघ को दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या के बीच हुए विवाद को सुलझाना चाहिए और देखना चाहिए कि आखिर क्या बात थी कि ऐसा हुआ।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 12:11 PM (IST)
दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या के बीच हुए विवाद की जांच करे BCA, पूर्व क्रिकेटर ने उठाया मुद्दा
दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या के बीच विवाद हुआ था। (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने मांग की है कि बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन यानी बीसीसीए को ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और कप्तान क्रुणाल पांड्या के बीच हुए विवाद की जांच करनी चाहिए। दीपक हुड्डा ने कप्तान क्रुणाल पांड्या पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया था और उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले लिया था। ये सब टूर्नामेंट से ठीक पहले हुआ था।

loksabha election banner

पठान ने कहा कि ऐसी घटनाओं का एक खिलाड़ी पर "प्रतिकूल प्रभाव" पड़ता है। दरअसल, सोमवार को दीपक हुड्डा ने बड़ौदा क्रिकेट संघ (BCA) को कथित रूप से उनकी अनुपलब्धता के बारे में सूचित करने के लिए लिखा था, यह दावा करते हुए कि क्रुणाल पांड्या ने अन्य खिलाड़ियों के सामने उन्हें बार-बार गालियां दी थीं और हाल ही में चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए प्रशिक्षण के दौरान उन्हें रोक दिया था।

सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए अब इरफान पठान ने कहा है, "इस महामारी (कोरोना वायरस) के कठिन समय के दौरान, जिसमें खिलाड़ी के मानसिक स्वास्थ्य का अत्यधिक महत्व होता है, क्योंकि उन्हें बायो-बबल में रहना पड़ता है और साथ ही खुद को खेल पर केंद्रित रखना होता है, ऐसी घटनाओं का खिलाड़ी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है और इससे बचना चाहिए।"

पठान, जो एक खिलाड़ी-सह-संरक्षक के रूप में जम्मू-कश्मीर जाने से पहले 17 साल बड़ौदा के लिए खेले। उन्होंने बीसीए से इस मामले को देखने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है, "बड़ौदा के पूर्व कप्तान होने और कई युवाओं का उल्लेख करने के बाद, मैं समझता हूं कि एक सामंजस्यपूर्ण वातावरण होना कितना महत्वपूर्ण है, जहां खिलाड़ी सुरक्षित महसूस कर सकें, खुलकर खेल सकें और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें। अगर मैंने दीपक हुड्डा के बारे में सुना है। यह सच है, यह वास्तव में चौंकाने वाला और निराशाजनक है। किसी भी खिलाड़ी के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा है, "बीसीए के सभी सदस्यों से इस पर गौर करने और ऐसे कार्यों की निंदा करने का अनुरोध करता हूं, क्योंकि वे क्रिकेट के खेल के लिए अच्छे नहीं हैं।" 36 वर्षीय पठान ने भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेल हैं। उन्होंने कहा है कि बीसीए को उन दो खिलाड़ियों के बारे में भी सोचना चाहिए, जिन्होंने पिछले साल टी20 टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन टीम ने उनको ड्रॉप कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.