Move to Jagran APP

हैट्रिक या T20 world cup final नहीं, इरफान ने इसे बताया अपने करियर का सबसे यादगार पल

Irfan Pathan retirement इरफान पठान ने बताया कि उनके क्रिकेट करियर का सबसे यादगार पल क्या रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 09:19 PM (IST)
हैट्रिक या T20 world cup final नहीं, इरफान ने इसे बताया अपने करियर का सबसे यादगार पल
हैट्रिक या T20 world cup final नहीं, इरफान ने इसे बताया अपने करियर का सबसे यादगार पल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स टीवी के जरिए अपने रिटायरमेंट की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने अपने करियर के कई पलों को साझा किया और कई वाकयों का जिक्र किया। वहीं कार्यक्रम को होस्ट कर रहे जतिन सप्रू ने उनसे पूछा कि उनके क्रिकेट करियर का सबसे यादगार पल कौन सा रहा तो उन्होंने जो जवाब दिया वो हैरान करने वाला रहा। 

loksabha election banner

क्रिकेट करियर के सबसे यादगार पल के बारे में बताते हुए इरफान पठान ने कहा कि वैसे तो ऐसे कई पल हैं जिन्हें कभी भूला नहीं जा सकता, लेकिन जो सबसे यादगार रहा वो था जब मुझे पहले मैच में डेब्यू करने से पहले भारतीय कैप मिली थी। इरफान पठान ने भारत के लिए अपना क्रिकेट करियर टेस्ट से शुरू किया था। उन्होंने 12 दिसंबर 2003 को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था। उन्होंने भारत के लिए 29 टेस्ट मैच खेले जिसमें 100 विकेट लिए और 1105 रन भी बनाए। 

इरफान पठान ने बताया कि साल 2007 टी 20 विश्व कप का फाइनल मैच भी उनके लिए काफी यादगार रहा। इसके फाइनल मैच में मैं प्लेयर ऑफ द मैच बना और जब कभी भी इसका जिक्र होगा मुझे जरूर याद किया जाएगा। इस मैच के एक वाकये का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि फाइनल में जब मैंने शाहिद  अफरीदी का विकेट लिया तो सभी भारतीय खिलाड़ी मुझ पर आ गिरे। मैं नीचे दब गया और फिर सबसे कहा कि उठ जाओ मुझे सांस नहीं आ रहा तब जाकर सब उठे। 

इरफान पठान ने बताया कि उन्हें सचिन, सहवाग, द्रविड़, गांगुली, गंभीर, धौनी जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला जो मेरे लिए सौभाग्य था। पठान ने पाकिस्तान में लिए गए हैट्रिक का भी जिक्र किया और इसे भी कभी नहीं भूलने वाला पल बताया। वो भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ उसकी धरती पर हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.