नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में कई युवा तेज गेंदबाजों ने अपनी प्रतिभा साबित की है जिसमें कुलदीप सेन, मोहसिन खान, मुकेश चौधरी शामिल हैं तो वहीं उमरान मलिक ने दिखाया है कि वो भविष्य में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक बनकर उभर सकते हैं। इन सबके अलावा एक और तेज गेंदबाज अपनी प्रतिभा इस लीग में लगातार साबित कर रहे हैं। 23 साल के अर्शदीप सिंह आइपीएल के चौथे सीजन में खेल रहे हैं, लेकिन इस सीजन में उनके खिलाफ स्कोर करना किसी भी बल्लेबाजी के लिए चुनौती है। अर्शदीप सिंह इस सीजन में अक्सर पावरप्ले और डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करते हैं और उन्हें अब तक 7 विकेट मिले हैं जबकि पिछली 12 पारियों में उनका इकानामी रेट 7.69 का रहा है। 

टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान ने इस सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की और उन्हें स्पेशल प्लेयर करार दिया है। इरफान के मुताबिक अर्शदीप सिंह ने स्लाग ओवर्स में एम एस धौनी और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाजों को शांत रखन में कामयाबी हासिल की है। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि अर्शदीप एक स्पेशल प्लेयर हैं और वो युवा, आत्मविश्वासी व सटीक हैं। उनके यही गुण उन्हें अन्य युवा गेंदबाजों से अलग करते हैं। 

इरफान पठान ने आगे कहा कि इस सीजन में वो एम एस धौनी, हार्दिक पांड्या व अन्य कई बड़े हिटर्स को डेथ ओवर्स में शांत रखने में कामयाब रहे हैं। इससे साफ पता चलता है कि उनमें कितनी जबरदस्त प्रतिभा है। उनका ग्रोथ शानदार रहा है। पंजाब की टीम में कगिसो रबादा जैसे शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन उनके होने के बाद भी इस अनकैप्ड प्लेयर ने अपनी पहचान बनाई है ये साबित करता है कि वो कितने प्रतिभाशाली हैं। वो पंजाब किंग्स के लिए अगली बड़ी चीज होने जा रहे हैं। 

Edited By: Sanjay Savern