Move to Jagran APP

रोहित की शारीरिक भाषा की वजह से उन्हें लेजी समझने वालों को इरफान पठान ने बताई सच्चाई

इरफान पठान ने कहा कि रोहित शर्मा की शारीरिक भाषा की वजह से ऐसा लगता है कि वो मेहनत नहीं करते पर ऐसा नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 08:38 PM (IST)
रोहित की शारीरिक भाषा की वजह से उन्हें लेजी समझने वालों को इरफान पठान ने बताई सच्चाई
रोहित की शारीरिक भाषा की वजह से उन्हें लेजी समझने वालों को इरफान पठान ने बताई सच्चाई

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा के शरीर का हावभाव है उससे तो यही लगता है कि वो ज्यादा मेहनत पर विश्वास नहीं करते, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर की बात से सबकी गलतफहमी दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय वनडे व टी20 टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा अपने करियर के शुरुआत दिनों में भी खूब मेहनत किया करते थे और आज भी ऐसा ही है। हालांकि उन्हें देखकर ऐसा लगता था कि वो अपनी बल्लेबाजी के दौरान काफी रिलैक्स रहते हैं।

loksabha election banner

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि कई लोगों को ये गलतफहमी हो जाती है कि जब वो इस तरह के खिलाड़ी को देखते हैं जिनके पास काफी वक्त होता है। तब यही कहा जाता है कि उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर के बारे में भी कुछ ऐसी ही धारणा थी। वसीम जब रन लेने के लिए दौड़ते थे तब काफी रिलैक्स होकर दौड़ते थे। उनके पास काफी वक्त होता था और सबका यही सोचना था कि वो कड़ी मेहनत नहीं करते, लेकिन सच तो ये था कि वो बहुत ही ज्यादा मेहनत करते थे। 

इरफान ने कहा कि इस तरह से रोहित शर्मा को बाहर से देखकर हम सोचते थे कि उन्हें थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। पर ऐसा नहीं है वो काफी कड़ी मेहनत करते हैं। रोहित के बारे में पठान ने आगे कहा कि वो हमेशा ही समझदारी के साथ हर चीज के बारे में बात करते ते और इस वजह से ही बल्लेबाज के तौर पर और आइपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर काफी सफल हैं।

रोहित के बारे में इरफान ने कहा कि वो हमेशा कड़ी मेहनत के बारे में बात किया करते थे और ये भी कहते थे कि टीम सबसे पहले है और उनकी इस सोच ने उन्हें सफल बल्लेबाज और इतना सफल कप्तान बनाया है। रोहित के नाम पर वनडे में तीन दोहरे शतक, टी20 इंटरनेशल में चार शतक, विश्व कप के एक सीजन में पांच शतक और आइपीएल में कप्तान के तौर पर चार खिताब साबित करते हैं कि वो कितने मेहनती और कमाल के क्रिकेटर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.