Move to Jagran APP

इरफान पठान ने किया खुलासा, बताया- किस वजह से वर्ल्ड कप 2019 हारी भारतीय टीम

इरफान पठान ने कहा है ICC इवेंट्स के लिए भारतीय टीम को बेहतर प्लानिंग की जरूरत है क्योंकि पिछले साल के वर्ल्ड कप में हमारे पास बेस्ट प्लेइंग इलेवन नहीं थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 03:52 PM (IST)
इरफान पठान ने किया खुलासा, बताया- किस वजह से वर्ल्ड कप 2019 हारी भारतीय टीम
इरफान पठान ने किया खुलासा, बताया- किस वजह से वर्ल्ड कप 2019 हारी भारतीय टीम

मुंबई, पीटीआइ। भारत के पास सभी संसाधन है, लेकिन बिग टिकट आइसीसी इवेंट्स के लिए टीम को बेहतर प्लानिंग की जरूरत होती है, ये कहना है भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का। पठान ने पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के ठीकरा असंतुलित मध्य क्रम पर फोड़ा है। भारत ने आखिरी बार 2013 में एक आइसीसी टूर्नामेंट जीता था, जब उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी को उठाया था। इसके बाद से भारतीय टीम एक भी आइसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

loksabha election banner

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में इरफान पठान ने कहा, "हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारे पास आइसीसी ट्रॉफी में जाने की बेहतर योजना है, जो विश्व कप में हमें अपनानी है। यदि हमारे पास बेहतर योजना है, तो हमारे पास चैंपियन बनने के लिए सभी संसाधन हैं।" पठान साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे हैं। पठान ने कहा कि भारत ने पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप से पहले एक उचित प्लेइंग इलेवन पाने के लिए संघर्ष किया, क्योंकि टीम ने न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता अपनाया था।

120 वनडे और 29 टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए खेलने वाले इरफान पठान ने कहा है, "एकमात्र कमी यह है कि हमारे पास विश्व कप से ठीक पहले नंबर चार का बल्लेबाज नहीं था। हम एक बेस्ट प्लेइंग इलेवन के लिए संघर्ष कर रहे थे। यदि आप हालिया 2019 टूर्नामेंट को देखते हैं, तो यह खराब योजना थी। हमारे पास संसाधन हैं, हमारे पास खिलाड़ी हैं, हमारे पास फिटनेस है, हमारे पास विश्व चैंपियन बनने के लिए सब कुछ है।"

गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड की सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में भारतीय टीम ने लीग दौर के अपने 9 में से 7 मुकाबले जीते थे, जिसमें से एक मैच बारिश में धुल गया था। इसी के दम पर टेबल में टॉप पर रहने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी, जहां टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने के बाद भारतीय टीम को मध्य क्रम का सहारा नहीं मिला था, जिसके कारण भारत करीबी मुकाबले में कीवी टीम से हार गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.