Move to Jagran APP

पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाना चाहते थे इरफान पठान, 17 साल के बाद किया खुलासा

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने इस बात का खुलासा किया है कि वो 2003 में पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाना चाहते थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 09:58 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 09:58 AM (IST)
पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाना चाहते थे इरफान पठान, 17 साल के बाद किया खुलासा
पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाना चाहते थे इरफान पठान, 17 साल के बाद किया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान साल 2003 में पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाना चाहते थे। सुरेश रैना से बात करते हुए उन्होंने इस बात का खुलासा किया है। कराची में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में हैट्रिक लेते हुए इरफान ने इतिहास रचा था। किसी मैच की पहली तीन गेंद पर ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने थे।

loksabha election banner

पाकिस्तान में अपनी स्विंग से चर्चा का विषय बने इरफान पठान ने इंस्टाग्राम लाइव पर सुरेश रैना से बात की। इस बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी चाहत मुंबई में रणजी मैच खेलने की थी।

इरफान ने बताया, "मैं पाकिस्तान के दौरे पर जाना ही नहीं चाहता था। रणजी ट्रॉफी में हमारी टीम का मुकाबला मुंबई के खिलाफ था। मैंने शेट्टी सर से कहा, मुंबई के खिलाफ हमारा मुकाबला है। मैं अच्छी फॉर्म में हूं इसलिए अगर मैंने इनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया तो मेरा नाम जरूर ही चर्चा में आ जाएगा। उन्होंने कहा, भारत 14 साल में पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहा है। आपने अंडर 19 इससे पहले खेला हुआ है। ईमानदारी से कहूं तो मैं वहां काफी निराशा के साथ गए था लेकिन किसको पता था मेरे लिए वहां क्या होने वाला था।"

रैना ने इरफान की बातों का जवाब देते हुए कहा, "मुझे याद है लाहौर का मैं जब मैंने 9 विकेट हासिल किए दो हैट्रिक के साथ और सभी आपके बारे में बातें करने लगे। लेकिन उपर वाले की कृपा से इसके बाद आपने पाकिस्तान में खेला और फिर आपको ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया।"

पाकिस्तान की तरह ही ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी इरफान ने शानदार कामयाबी हासिल की थी। दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट का विकेट लेकर वह चर्चा में आए थे। रैना ने बताया "मुझे याद है वो रिवर्स स्विंग वाला यॉर्कर जिसने गिली (गिलक्रिस्ट) का विकेट हासिल किया था आपने हेडूस (हेडन) का भी विकेट लिया था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.