नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी टी20 विश्व कप 2007 की बात आती है तो भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल की याद आती है, जो काफी रोमांचक मैच था। भारत ने एमएस धौनी की कप्तानी में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर खिताब जीता था। हालांकि, इसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में भी एक मैच खेला गया था, जिसके बारे में लोग कम जानते हैं, लेकिन जैसे ही बॉल-आउट की बात आती है तो सभी के जेहन में वो मैच भी उतर आता है। इसी मुकाबले के बारे में भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने बड़ा खुलासा किया है।

दरअसल, उस समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने नियम बनाए थे कि अगर कोई टी20 मैच टाई होता है तो उसका नतीजा बॉल-आउट के रूप में निकलेगा और ऐसा ही भारत बनाम पाकिस्तान मैच में हुआ था, जब भारत ने 9 विकेट खोकर 141 रन बनाए थे और इतने ही रन पाकिस्तान की टीम बना पाई थी। ऐसे में मैच का नतीजा बॉल-आउट में निकला, लेकिन इरफान पठान ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान टीम के तत्कालीन कप्तान शोएब मलिक इसके बारे में जानते नहीं थे।

आपको बता दें, भारत की तरफ से हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग और रोबिन उथप्पा ने बॉलिंग करते हुए स्टंप्स को हिट किया था, लेकिन पाकिस्तान की ओर से उमर गुल, यासिर अराफात और शाहिद अफरीदी एक भी बार स्टंप्स से गेंद को हिट नहीं करा पाए थे। इसी तरह इंडिया ने ये मैच जीत लिया था। अब 13 साल के बाद भारत की उस टीम का हिस्सा रहे इरफान पठान ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम बॉल आउट के लिए तैयार नहीं थी।

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बताया, "पाकिस्तान के कप्तान(शोएब मलिक) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह स्वीकार किया था कि उन्हें बॉल-आउट के बारे में पता नहीं था। जब बाउल-आउट का समय आया, तो वे निश्चित नहीं थे कि उन्हें पूरा रन-अप या आधा रन-अप लेना चाहिए। दूसरी ओर, हम बॉल आउट के लिए तैयार थे और परिणाम काफी स्पष्ट था। दोनों टीमों के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी। जब मैच चल रहा था, तो दोनों टीमों के बीच एक भयंकर प्रतिस्पर्धा थी और यह एक करीबी मामला था, लेकिन बॉल-आउट के दौरान, कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी।"

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस