Move to Jagran APP

रिटायरमेंट का फैसला वापस लेने को तैयार हैं इरफान पठान, BCCI के सामने रखी ये शर्त

पूर्व भारतीय गेंजबाज इरफान पठान संन्यास का फैसला वापस लेने को तैयार हैं लेकिन उन्होंने बीसीसीआइ के सामने एक बड़ी शर्त रख दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 08:38 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 12:18 PM (IST)
रिटायरमेंट का फैसला वापस लेने को तैयार हैं इरफान पठान, BCCI के सामने रखी ये शर्त
रिटायरमेंट का फैसला वापस लेने को तैयार हैं इरफान पठान, BCCI के सामने रखी ये शर्त

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से खेलने के लिए संन्यास का फैसला वापस ले लेते हैं, जिसके कई उदाहरण हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान, जावेद मियांदाद, केविन पीटरसन और कार्ल हूपर संन्यास का ऐलान करने के बाद भी लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट में ऐसा आसान नहीं लगता। हालांकि, भारतीय टीम के एक पूर्व ऑलराउंडर ने संन्यास से लौटने का मन बनाया है, लेकिन उनकी कुछ शर्तें हैं।

loksabha election banner

दरअसल, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने शनिवार को कहा है कि वे संन्यास के फैसले को वापस लेने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनको बीसीसीआइ के अधिकारी से ये आश्वासन मिले कि आपके पास इतना समय वापसी करने के लिए है। इसी साल जनवरी में 16 साल पुराने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने वाले इरफान पठान ने कहा है कि अगर चयनकर्ता उनको भारतीय टीम में चयन के लिए विचार करने के आश्वासन के साथ तैयारी करने के लिए एक साल का समय देते हैं, तो वह दिल और आत्मा के साथ खेलने के लिए तैयार हैं।

सुरेश रैना के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए इरफान पठान ने कहा, "संचार (Communication) बहुत महत्वपूर्ण है। यदि वे (BCCI अधिकारी) आते हैं और मुझे बताते हैं कि इरफान आप रिटायर हो गए हैं, लेकिन आप एक साल तक तैयारी करते हैं तो आप भारत के चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर ऐसे मुझसे कोई कहता है तो मैं सब कुछ छोड़ दूंगा, अपना दिल और आत्मा दूंगा और केवल मेहनत करूंगा। लेकिन ये बात कौन करेगा?"

पठान ने रैना से पूछा, "मुझे बताएं कि अगर वे कहते हैं कि रेश रैना आपके पास छह महीने का है और एक विश्व कप है, हम इस बात पर विचार करेंगे कि अगर आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो आपको टीम में चुन लिया जाएगा।" इस सवाल के जवाब में रैना ने कहा, "हां, बिल्कुल।" 35 साल के इरफान पठान ने साल 2003 में 19 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था, लेकिन पिछले कुछ सालों से उनको मौका नहीं मिल रहा था। ऐसे में उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.