Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच का दावा- T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट IPL

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जस्टिन लैंगर ने कहा है कि आइपीएल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 02:52 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच का दावा- T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट IPL
ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच का दावा- T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट IPL

सिडनी, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और टीम के मौजूदा मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि आइपीएल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए सबसे अच्छा टूर्नामेंट है। हालांकि, जस्टिन लैंगर की चिंता इस बात पर भी है कि क्या कोरोना वायरस की वजह से इस बार आइपीएल आयोजित हो पाएगा या नहीं। पहले से ही लीग को 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड किया हुआ है अगर महामारी की वजह से आइपीएल का 13वां सीजन रद होता है तो फिर खिलाड़ियों को काफी नुकसान होगा।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग को 29 मार्च को शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस ने इस लीग को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना वायरस की वजह से जहां दुनियाभर में 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि भारत में करीब डेढ़ दर्जन लोग इस दुनिया को इस महामारी की वजह से अलविदा कह चुके हैं। लीग के बारे में फॉक्स स्टार्स से बात करते हुए जस्टिन लैंगर ने कहा है, "इससे पहले जब ये संकट नहीं था तो ऐसा लग रहा था कि लीग होगी। हम अपनी टीम के खिलाड़ियों को आइपीएल में खेलते देखना चाहते थे।"

कंगारू दिग्गज ने कहा, "क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप आ रहा है, ऐसे में किसी के पास भी अच्छे ग्राउंड, अच्छी प्रैक्टिस और अच्छा टूर्नामेंट वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए नहीं था। इसलिए आइपीएल सबसे अच्छा टूर्नामेंट होता।" बता दें कि इस महामारी क वजह से भारत में 21 दिन के लिए लॉकडाउन का फैसला किया है, जो 14 अप्रैल तक लागू होता है। ऐसे में संभव है कि 15 अप्रैल से ये लीग स्टार्ट नहीं होगी।

जस्टिन लैंगर ने कहा है, "लेकिन जाहिर है कि चीजें बहुत बदल गई हैं। न केवल हमारे व्यक्तिगत खिलाड़ियों का, बल्कि हमारे देश और भारत का भी संपूर्ण रूप से स्वास्थ्य यहां सर्वोपरि है।" बता दें कि इस लीग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, डेविड वार्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल खेलने वाले हैं, लेकिन ये लीग कबसे शुरू होगी, कुछ कहा नहीं जा सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.