नयी दिल्ली, प्रेट्र। टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर बैंगलोग के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह आइपीएल नीलामी के दौरान अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा चुने गए खिलाड़ियों को लेकर खुश हैं जिससे वह इस टी20 लीग में आक्रामक किकेट का लुत्फ उठाना चाहते हैं।

गुरुवार को कोलकाता में आयोजित आइपीएल नीलामी में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, केन रिचर्डसन और डेल स्टेन सहित आठ खिलाड़ियों को खरीदा। कोहली ने कहा कि हमने जिन खिलाड़ियों को चुना है उससे मैं काफी खुश हूं और नए सीजन का इंतजार कर रहा हूं। हमने टीम की संयोजन और संतुलन पर काफी चर्चा की है। यह हमारे लिए एक अच्छी शुरुआत की तरह लग रहा है।

टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि लीग के दौरान बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए आपको आक्रामक क्रिकेट खेलकर इसका लुत्फ उठाना होगा। टीम के किकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन ने कहा कि नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी की योजना उन खिलाड़ियों को खरीदने की थी जो मौजूदा टीम के साथ अच्छा संयोजन बना सके। उन्होंने कहा कि हम ऐसी टीम बनाना चाहते हैं जो घरेलू और बाहर के मैचों में सही संतुलन बनाने के साथ किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करें। जिस तरह से नीलामी हुई उससे मैं बहुत खुश हूं।

आरसीबी ने अब तक 12 संस्करणों में आइपीएल का खिताब एक बार भी नहीं जीता है। विराट की टीम साल 2009 और 2011 सीजन में डेक्कन चार्जर्स और चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल में हारकर उप विजेता रहे थे। इस आइपीएल में फिंच और क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ियों के टीम में जुड़ने के बाद टीम और मजबूत हुई है। आरसीबी की कमजोर कड़ी उनकी गेंदबाजी रही है ऐसे में डेल स्टेन और केन रिचर्डसन का टीम के साथ जुड़ना काफी लाभदायक रहेगा। हालांकि स्टेन की उम्र उनके प्रदर्शन के  आड़े जरूर आ सकती है, लेकिन उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस