Move to Jagran APP

IPL Auction 2020: निराश हो गए थे अनिल कुंबले इसलिए वेस्टइंडीज गेंदबाज को 8.5 करोड़ में खरीदा: गंभीर

IPL Auction 2020 गंभीर ने नीलामी के बाद कहा कि पंजाब के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन अनिल कुंबले का यह फैसला निराशा में उठाया गया कदम है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 03:38 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 03:38 PM (IST)
IPL Auction 2020: निराश हो गए थे अनिल कुंबले इसलिए वेस्टइंडीज गेंदबाज को 8.5 करोड़ में खरीदा: गंभीर
IPL Auction 2020: निराश हो गए थे अनिल कुंबले इसलिए वेस्टइंडीज गेंदबाज को 8.5 करोड़ में खरीदा: गंभीर

कोलकाता, आईएएनएस। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने IPL 2020 के लिए हुई नीलामी में वेस्टइंडीज के गेंदबाद शेल्डन कॉटरेल को 8.5 करोड़ में खरीदा। कॉटरेल को इतनी उंची बोली लगाकर खरीदने के बाद पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने पंजाब के फैसले पर हैरानी जताई। गंभीर ने नीलामी के बाद कहा कि पंजाब के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन अनिल कुंबले का यह फैसला निराशा में उठाया गया कदम है।

prime article banner

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम द्वरा शेल्डन कॉटरेल को 8.5 करोड़ की बोली लगाकर खरीदने पर गौतम गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी। नीलामी का प्रसारण कर रहे चैनल पर गंभीर ने कहा, "उनके पास कोई विकल्प ही नहीं बचा था, दोनों ही गेंदबाज पैट कमिंस और क्रिस मॉरिस पहले ही बिक चुके थे। उन्होंने मॉरिस को टीम में शामिल करने की पूरी कोशिश की लेकिन यह काम नहीं किया।"

गंभीर का कहना था कि कॉटरेल इस स्तर के गेंदबाज नहीं है जिनके लिए इतनी उंची बोली लगाई जाए। गंभीर ने कहा, "मैं अब भी मानता हूं कि शेल्डन कॉटरेल के पास उतनी क्वालिटी है कि वह 8.5 करोड़ में खरीदे जाने वाले गेंदबाज बन पाएं। अब भी उनको सटीक और 145 की रफ्तार से गेंद डालने वाली गेंदबाज बनना है। वो कटर गेंद डालने पर भरोसा करते हैं जो मोहाली में काम नहीं आने वाली।"

अनिल कुंबले के फैसले पर गंभीर ने कहा, "मुझे लगता है अनिल कुंबले ने यह फैसला निराशा में आकर लिया क्योंकि उनको क्रिस मॉरिस और पैट कमिंस नहीं मिल पाए। अगर डिमांड उंची हो और सप्लाई कम तो फिर ऐसा ही होता है।"

पैट कमिंस और मॉरिस महंगे बिके  

गुरुवार को हुई आईपीएल की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 15.50 करोड़ में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा। वहीं क्रिस मॉरिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 10 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.