Move to Jagran APP

IPL Auction 2020: 14 साल के नूर अहमद का नहीं हो पाया आइपीएल में डेब्यू

IPL Auction 2020 नीलामी के दौरान किसी भी फ्रेंचाइजी ने नूर अहमद पर बोली नहीं लगाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 09:48 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 09:49 PM (IST)
IPL Auction 2020: 14 साल के नूर अहमद का नहीं हो पाया आइपीएल में डेब्यू
IPL Auction 2020: 14 साल के नूर अहमद का नहीं हो पाया आइपीएल में डेब्यू

कोलकाता, प्रेट्र। अफगानिस्तान के 14 साल के चाइनामैन गेंदबाज नूर अहमद का आइपीएल में पदार्पण नहीं हो पाया। नीलामी के दौरान किसी भी फ्रेंचाइजी ने नूर पर बोली नहीं लगाई। कयास लगाए जा रहे थे कि इस प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज पर सभी टीमों की नजर है और हमवतन राशिद खान की तरह नूर को भी सभी खरीदना चाहेंगी। महज 30 लाख रुपये का आधार मूल्य होने के कारण भी नूर पर होड़ मचने का अंदाजा था लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दूसरी ओर भारतीय युवा तुर्क प्रियम गर्ग और यशस्वी जायसवाल पर अच्छे दांव लगे। नूर ने अब तक सात टी-20 मुकाबलों में आठ विकेट लिए हैं।

loksabha election banner

कमिंस इस नीलामी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी : मैकुलम

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पैट कमिंस को मौजूदा 'आइपीएल नीलामी में शामिल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' करार देते हुए कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी को इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के लिए 15.50 करोड़ रुपये खर्च करने में कोई परेशानी नहीं है।

मैकुलम ने कहा, 'मुझे लगता है कि वह इस नीलामी में शामिल सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। एक क्रिकेटर के तौर पर उन्होंने प्रगति की है। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के उप कप्तान हैं, जो उनकी प्रगति की कहानी को बयां करता है। विश्वस्तरीय खिलाड़ी को टीम में शामिल करना शानदार है।' कमिंस आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज गेंदबाज हैं और उनके नाम 77 टी-20 मैचों में 90 विकेट हैं।

चावला के धौनी से अच्छे संबंध : फ्लेमिंग

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि पीयूष चावला को काफी सोच-विचार कर टीम में शामिल किया गया है। चेपक के धीमे विकेट पर हमारी टीम स्पिनरों पर काफी निर्भर करती है। पीयूष उम्दा लेग स्पिनर हैं और उन्होंने यह साबित किया है। आइपीएल में 150 विकेट लेने वाले चावला को चेन्नई ने 6.75 करोड़ रुपये की भारी कीमत में खरीदा है। उन्होंने कहा कि हमारे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के चावला से अच्छे संबंध हैं।

फ्लेमिंग ने 5.5 करोड़ में सैम कुर्रन की खरीद को भी अच्छा चयन करार दिया। उन्होंने कहा, 'कई अच्छे खिलाड़ी थे। पैट कमिंस भी उनमें से एक थे, लेकिन हमारे पास ज्यादा रुपये नहीं थे। इसलिए हमें काफी समझ से काम लेना पड़ा। कुर्रन बायें हाथ के अच्छे तेज गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। खेल के प्रति उनका रवैया काफी अच्छा है। इसी तरह जोश हेजलवुड के आने से हमारा गेंदबाजी आक्रमण और धारदार होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.