Move to Jagran APP

IPL 2022: CSK किन दो बड़ी वजह से इस सीजन में कर रहा है संघर्ष, हरभजन सिंह ने बताया

चेन्नई सुपर किंग्स की इस खराब हालत को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बताया कि इस टीम की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है। उन्होंने दो प्रमुख एरिया के बारे में जिक्र किया जहां पर सीएसके को काम करने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Apr 2022 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 09 Apr 2022 02:35 PM (IST)
IPL 2022: CSK किन दो बड़ी वजह से इस सीजन में कर रहा है संघर्ष, हरभजन सिंह ने बताया
कप्तान रवींद्र जडेजा के साथ सीएसके की टीम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रवींद्र जडेजा की कप्तानी में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की आइपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत नहीं हुई। चेन्नई सुपर किंग्स की इस खराब हालत को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बताया कि इस टीम की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है। उन्होंने दो प्रमुख एरिया के बारे में जिक्र किया जहां पर सीएसके को काम करने की जरूरत है और इसकी वजह से ही टीम को सही शुरुआत नहीं मिली। 

loksabha election banner

सीएसके को परेशान करने वाली दो मुख्य समस्याओं में से एक टीम के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर की अनुपस्थिति है जो चोट की वजह से अप्रैल के अंतमि सप्ताह तक टीम से बाहर रहेंगे। नई गेंद के साथ दीपक चाहर टीम के सबसे बड़े हथियार रहे हैं और उन्होंने पिछले तीन सीजन में 32 विकेट लिए जो किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा है। चाहर के नहीं होने के बाद सीएसके के पास नई गेंद के साथ उस स्तर का कोई विशेषज्ञ गेंदबाज नहीं है। 

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि उनके साथ एक नहीं दो परेशानी है। पहले छह ओवर में उनके पास दीपक चाहर जैसा कोई गेंदबाज नहीं है जो उन्हें नई गेंद के साथ विकेट दिलाता था। वहीं पावरप्ले के बाद यानी 7 से 15 ओवर के बीच उनके पास कोई ऐसा स्पिनर नहीं है जो उन्हें विकेट लेकर दे सके। सीएसके आइपीएल 2022 में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली गेंदबाजी टीम रही है, जिसने तीन मैचों में सिर्फ दो विकेट लिए और प्रति ओवर 9.44 रन दिए और लगभग हर 4 गेंदों पर एक चौका लगा।

हरभजन सिंह ने ये भी कहा कि रितुराज गायकवाड़ बहुत जल्दी आउट हो रहे हैं और इसलिए कोई मजबूत ओपनिंग स्टैंड नहीं है। ऐसे में टीम को लेकर काफी दिक्कतें हैं। इसलिए आप देखते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम अब तक अपने तीनों मैच हार चुकी है। हालांकि, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर चेन्नई वापसी करती है और उसके बाद जीतती रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.