Move to Jagran APP

IPL 2022: CSK को 210 रन बनाने के बाद भी क्यों मिली हार, कप्तान रवींद्र जडेजा ने बताया कारण

IPL 2022 लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 210 रन बनाने के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स को हार मिली। सीएसके अपने इस स्कोर को डिफेंड नहीं कर पाई और इसके पीछे की क्या वजह रही इसके बार में कप्तान जडेजा ने बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Apr 2022 06:07 AM (IST)Updated: Fri, 01 Apr 2022 09:19 AM (IST)
IPL 2022: CSK को 210 रन बनाने के बाद भी क्यों मिली हार, कप्तान रवींद्र जडेजा ने बताया कारण
CSK captain Ravindra Jadeja in action (AP photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल 2022 के 7वें लीग मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा किया था। राबिन उथप्पा की अर्धशतकीय पारी के दम पर इस टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए। इस स्कोर को देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद लखनऊ सुपर जाइंट्स इस टारगेट को चेज नहीं कर पाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इस टीम ने 6 विकेट शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल करके सीएसके को हरा दिया। अब टीम इतने बड़े टारगेट को भी क्यों नहीं बचा पाई इसके बारे में चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने खुलासा किया और टीम की कमी के बारे में भी बात की। 

loksabha election banner

मैच में मिली हार के कप्तान कप्तान रवींद्र जडेजा ने कहा कि हमने मैच में शानदार शुरुआत की थी और राबिन उथप्पा व शिवम दूबे ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। हमारी शुरुआत अच्छी रही, लेकिन हमें कैच लपकने होंगे तभी आप मैच जीत पाएंगे। हमें कैच लपकने के मौके नहीं छोड़ने चाहिए थे। इसके अलावा जडेजा ने कहा कि मैदान पर काफी ओस थी और गेंद हाथ में सही तरीके से नहीं आ रही थी। अगली बार हमें गीली गेंद से अभ्यास करना होगा। हमने पावरप्ले और फिर बीच में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था। एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हमें अपनी योजनाओं पर अमल करने की जरूरत है। 

आपको बता दें कि इस मैच में टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टी20 क्रिकेट करियर में अपने 7000 रन पूरे किए तो वहीं टीम के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने इतिहास रच दिया। वो अब आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। आइपीएल में अब ब्रावो के नाम पर 171 विकेट हो गए हैं और उन्होंन लसिथ मलिंगा का रिकार्ड तोड़ा जिनके नाम पर 170 विकेट दर्ज थे। इसके अलावा महेंद्र सिंह धौनी बतौर विकेटकीपर टी20 क्रिकेट में 200 कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.