नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को हराकर फाइनल की तरफ अपना एक कदम और आगे बढ़ा दिया। आरसीबी की जीत में टीम के बल्लेबाज रजत पाटीदार की शानदार बल्लेबाजी और जोस हेजलवुड और हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी का बड़ा योगदान रहा। रजत ने जहां नाबाद 112 रन की पारी खेली तो वहीं हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट निकाला वहीं हेजलवुड ने तीन विकेट चटकाए। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एलिमिनेटर में हर्षल पटेल के प्रभावशाली प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बात की और कहा कि ये गेंदबाज आइपीएल में 14-15 करोड़ के ब्रैकेट में आने का हकदार है।

सहवाग ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि हम हमेशा इस बारे में बात करते हैं कि कैसे राहुल तेवतिया अपने 10 करोड़ रुपये के टैग के साथ न्याय करते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए मैच जीते। हर्षल का प्राइस टैग अभी भी काफी कम है, जिस तरह से उन्होंने बैंगलोर के लिए गेंदबाजी की है। उसने टीम के लिए मैच बचाए हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उसके लिए 10.75 रुपये की कीमत भी कम है और उन्हें 14-15 करोड़ रुपये की श्रेणी में होना चाहिए। 

सहवाग ने आगे कहा कि वह स्लाग ओवरों में गेंदबाजी कर रहा है, उसे विकेट मिल रहा है और वो मैच बचा रहा है। कभी-कभी, वह खेल के टोन को सेट करता है जब वह शुरुआती ओवर फेंकता है, कम रन देता है और विकेट लेता है। इसलिए, मुझे लगता है कि वह भी इसी श्रेणी में आने का हकदार है। अब, उन्होंने क्वालीफायर 2 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, और शायद आरसीबी उन्हें बोनस दे सकती है। आपको बता दें कि अब आरसीबी को क्वालीफायर 2 में 27 मई को अहमदाबाद में राजस्थान रायल्स से खेलना है। इस मैच में जो टीम विनर होगी वो 29 मई को इस सीजन के फाइनल मुकाबले में गुजरात के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। 

Edited By: Sanjay Savern