Move to Jagran APP

IPL 2022: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि उमरान लंबे समय तक खेलेंगे यदि करेंगे ये काम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की प्रशंसा की है और उन्हें लंबी रेस का घोड़ा बताया है। उन्होंने कहा कि यदि वो खुद को फिट रख पाने में कामयाब रहते हैं को लंबे समय तक खेलते रहेंगे।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 04:34 PM (IST)
IPL 2022: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि उमरान लंबे समय तक खेलेंगे यदि करेंगे ये काम
उमरान मलिक, तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रफ्तार के किंग और अपनी गेंदबाजी से आइपीएल के इस सीजन में जलवे बिखरने वाले गेंदबाज उमरान मलिक की जमकर प्रशंसा की है। उमरान मलिक के लिए यह सीजन किसी सपने से कम नहीं रहा है। इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 9.03 की इकोनामी से 22 विकेट हासिल किए हैं। इतना ही नहीं उनकी इसी प्रदर्शन का नतीजा है कि जब सेलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 टी20 मैचों के लिए टीम चुनी तो उमरान का नाम वो छोड़ नहीं पाए और उन्हें 18 सदस्यीय टीम में जगह मिली। बीसीसीआइ प्रमुख ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि वो लंबे समय तक भारत के लिए खेल सकते हैं यदि वो खुद को फिट रखने में कामयाब रहें।

loksabha election banner

बुधवार को गांगुली ने कहा कि उनका भविष्य उनके हाथ में है अगर वह फिट रहता है और इसी गति से गेंदबाजी करता है, तो मुझे यकीन है कि वह लंबे समय तक खेलते रहेंगे।" उन्होंने आइपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बाकी युवा खिलाड़ियों की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा, "इस आइपीएल में कई लोगों ने अच्छा खेला है। तिलक (वर्मा) ने मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। सनराइजर्स के लिए राहुल (त्रिपाठी), गुजरात टाइटंस के लिए तेवतिया। हमने उमरान मलिक जैसे कई उभरते हुए तेज गेंदबाजों को देखा है, मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह, अवेश खान। यह एक ऐसी जगह है जहां प्रतिभा को एक्सपोजर मिलता है।"

हालांकि कुछ खिलाड़ियों को शामिल न किए जाने के बाद भी कई तरह के सवाल उठे हैं। जैसे हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को इस सीरीज में जगह नहीं मिली है। त्रिपाठी की बल्लेबाजी देखकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि उन्हें जल्द टीम इंडिया से बुलावा आ सकता है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल को भारत का कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का उपकप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को इस टी20 सीरीज से आराम दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.