Move to Jagran APP

IPL 2022: राशिद खान ने बताया किस कारण से उन्हें इस सीजन में नहीं मिल रहे हैं ज्यादा विकेट

राशिद खान ने आइपीएल 2022 में अब तक खेले 4 मैचों में 6 विकेट लिए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 22 रन देकर 3 विकेट रहा है। राशिद खान के पूरे आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 80 मैचों में 99 विकेट लिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 12 Apr 2022 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 12 Apr 2022 08:18 PM (IST)
IPL 2022: राशिद खान ने बताया किस कारण से उन्हें इस सीजन में नहीं मिल रहे हैं ज्यादा विकेट
गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। राशिद खान पिछले वर्षो की तरह असाधारण प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और गुजरात टाइटंस के इस दिग्गज स्पिनर का मानना है कि इसके पीछे का कारण यह है कि विरोधी बल्लेबाज आइपीएल के मौजूदा सत्र में उनके खिलाफ सतर्क होकर खेल रहे हैं।

loksabha election banner

राशिद खान ने मौजूदा सत्र के चार मैच में 6.68 की इकोनमी से छह विकेट चटकाए हैं, लेकिन बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के इस स्टार स्पिनर का सामना काफी अच्छी तरह किया है। दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सबसे लोकप्रिय लेग स्पिनरों में शामिल 23 साल के राशिद हालांकि इससे हैरान नहीं हैं और उनका कहना है कि वह जल्द ही इसका तोड़ निकाल लेंगे।

राशिद खान ने कहा कि प्रतियोगिता में अब तक अपनी गेंदबाजी से मैं खुश हूं। मैं नतीजों पर अधिक ध्यान नहीं देता, यह इस पर निर्भर करता है कि मैं कैसी गेंदबाजी कर रहा हूं। इस समय मैं काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। विरोधी टीम मेरे खिलाफ उस तरह का जोखिम नहीं ले रहीं जिससे आपको अधिक विकेट मिलती हैं, लेकिन जब भी एक गेंदबाज के रूप में पर्याप्त मौके मिलते हैं तो मैं इतना स्मार्ट हूं कि उन्हें आउट कर सकूं। अब तक मैं अपनी गेंदबाजी से खुश हूं।

आपको बता दें कि राशिद खान ने आइपीएल 2022 में अब तक खेले 4 मैचों में 6 विकेट लिए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 22 रन देकर 3 विकेट रहा है। राशिद खान के पूरे आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 80 मैचों में 99 विकेट लिए हैं और इस लीग में उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट रहा है। राशिद खान ने साल 2017 से आइपीएल में खेलना शुरु किया था और वो हैदराबाद टीम का हिस्सा थे। इस लीग में उनका प्रदर्शन निरंतर रहा है और उन्होंने हमेशा ही अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.