नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बैंगलोर के खिलाफ मैच में प्लेआफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए पंजाब की टीम को हर हाल में मैच जीतना था जो उन्होंने कर दिखाया और आरसीबी की टीम को 54 रनों से हरा दिया। पिछला मैच राजस्थान के खिलाफ हार के बाद पंजाब की टीम के लिए यहां वापसी करना बिल्कुल आसान नहीं था लेकिन ये जिम्मा उठाया पंजाब के दो विस्फोटक बल्लेबाज जानी बेयरस्टो और लियाम लिविंग्स्टन ने, बेयरस्टो ने 29 गेंदों पर 66 तो लिविंग्स्टन ने 42 गेंदों पर 70 रन की पारी खेल पंजाब को 209 का सम्मानजनक स्कोर दिया। इस स्कोर के सामने आरसीबी की टीम पस्त हो गई और केवल 155 रन ही बना पाई।

इस जीत के बाद पंजाब की टीम 12 अंकों के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है और अब यदि वो बाकी बचे दो मुकाबले जीत लेती है प्लेआफ में जाने की संभावना बनती दिखाई दे रही है। मैच के बाद पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि हम बैट के साथ कमाल थे। विकेट थोड़ा रुका हुआ था। जानी और लिवी ने जो बल्लेबाजी की वो लाजवाब थी। हमने ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया बस विकेट को समझने की कोशिश की। गेंद से ज्यादा रक्षात्मक नहीं हो सकता। अगर एक बार बल्लेबाज अच्छी लय में आ जाए तो इन दिनों लंबी बाउंड्री कोई मायने नहीं रखती।

बल्लेबाजी क्रम को लेकर मयंक की प्रतिक्रिया

मयंक अग्रवाल धवन के साथ ओपनिंग करते थे लेकिन उन्होंने पिछले दो मैचों से जानी बेयरस्टो को ओपनिंग के लिए भेजा और खुद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने कहा कि जब तक काम खत्म नहीं हो जाता वो इसी क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे।

मयंक ने की अर्शदीप की तारीफ

डेथ ओवर में पंजाब के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप सिंह को लेकर कप्तान मयंक ने कहा कि वो बहुत ऊर्जावान और आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं। अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाते हैं। कहना होगा कि वह टीम में लीडर है। वह सभी के आसपास रहते हैं, यहां तक ​​कि कभी-कभी अपने से सीनियर गेंदबाजों को जाकर भी सलाह देते हैं।

पंजाब के बाकी बचे दो मैचों की बात करें तो टीम को 16 मई को दिल्ली के खिलाफ जबकि 22 मई को अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। टीम को प्लेआफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों मैचों में जीतना जरूरी है।

Edited By: Sameer Thakur