Move to Jagran APP

IPL 2022 GT vs LSG: गुजरात से हार के बाद लखनऊ का बढ़ा इंतजार, केएल राहुल ने बताया क्यों हार गए मैच

गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल अपने बल्लेबाजों से नाराज से नजर आए। लखनऊ की ये लगातार दूसरी हार थी और इसके बाद राहुल ने कहा कि उनकी टीम के टाप के बल्लेबाजों को थोड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 03:42 PM (IST)
IPL 2022 GT vs LSG: गुजरात से हार के बाद लखनऊ का बढ़ा इंतजार, केएल राहुल ने बताया क्यों हार गए मैच
कप्तान केएल राहुल के साथ लखनऊ टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मुंबई, आइएएनएस। लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास गुजरात को हराकर आइपीएल के प्लेआफ में जगह पक्की करने का शानदार मौका था, लेकिन हार्दिक पांड्या के सामने केएल राहुल की एक नहीं चली और लखनऊ को हार मिली। लखनऊ के अभी 16 अंक हैं और उसे एक लीग मैच और खेलना है। इस मैच में जीत के साथ ये टीम प्लेआफ में पहुंच जाएगी, लेकिन इस टीम को हार मिली तो फिर केएल राहुल को और इंतजार करना पड़ा सकता है क्योंकि कुछ अन्य टीमें भी अपने-अपने मैच जीतकर 16 अंक अर्जित कर सकती हैं। 

loksabha election banner

अब गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल अपने बल्लेबाजों से नाराज से नजर आए। लखनऊ की ये लगातार दूसरी हार थी और इसके बाद राहुल ने कहा कि उनकी टीम के टाप के बल्लेबाजों को थोड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी। लखनऊ को शीर्ष दो में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना बचा हुआ मैच जीतना होगा।

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं झूठ नहीं बोलूंगा, हां, थोड़ा दबाव है। हम सभी जानते हैं कि इस प्रतियोगिता में कुछ भी आसान नहीं होता है और कोई भी अंक आसानी से नहीं मिलता है। हमें अच्छी तरह से यह सबक सीख लेना चाहिए।  लखनऊ ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 29 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना। राहुल ने मार्कस स्टोइनिस को निचले क्रम में भेजने का कारण भी बताया। 

उन्होंने कहा कि हम अपने खिलाड़ियों का परिस्थिति के अनुसार सर्वश्रेष्ठ उपयोग करना चाहते हैं और मार्कस इन खिलाड़ियों में शामिल है। वह आक्रामक बल्लेबाज है और हम जानते हैं कि वह आखिरी ओवरों में वास्तव में खतरनाक साबित हो सकता है। इसलिए हमने उसे देर से बल्लेबाजी के लिये भेजा। राहुल ने कहा, लेकिन दूसरे छोर से कोई उसके सहयोग के लिये रहना चाहिए। टीम को जरूरत है कि शीर्ष क्रम अधिक जिम्मेदारी लेकर स्टोइनिस या जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ियों के लिये मंच तैयार करे और दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.